Trending in Bihar

Latest Stories

खुशखबरी: पटना एयरपोर्ट से शुरू हुई 24X7 उड़ान की सुविधा,

पटना में रहने वाले लोगों के लिए एक खुशखबरी है. अब पटना एयरपोर्ट से 24 घंटे फ्लाइट की सेवाएं उपलब्ध होगी. रविवार को पटना के  जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से इसकी शुरुआत हो चुकी है. रविवार की देर रात करीब एक बजकर 20 मिनट पर जेट एयरवेज की फ्लाइट 9W 120 यात्रियों को लेकर पटना पहुंची.

रिपोर्ट के मुताबिक जेट एयरवेज की फ्लाइट 9W 120 के एयरपोर्ट पहुंचने पर एयरपोर्ट निदेशक सहित तमाम अधिकारियों ने यात्रियों का फूल और मिठाई देकर स्वागत किया. वहीं, पहली बार रात्रि में पटना एयरपोर्ट पहुंचे यात्रियों ने भी एयरपोर्ट निदेशक के प्रयासों की जमकर सराहना की.

एयरपोर्ट के निदेशक राजेंद्र सिंह लाहौरिया ने बताया कि पटना एयरपोर्ट पर जिस तरह की परेशानी थी उसमें रात्रि समय में विमानों का परिचालन करना काफी चुनौतीपूर्ण था बावजूद इसके एयरपोर्ट प्रसाशन ने इसे कर दिखाया है.

कम किराए में विमान से सफर
एविएशन एक्सपर्ट अतुल सिंह ने बताया कि पटना एयरपोर्ट से 24 घंटे विमानों का परिचालन शुरू होना एक महत्वपूर्ण कदम है। रात में विमान से सफर करने वाले यात्रियों को सस्ती दरों पर टिकट उपलब्ध हो सकेगा। अमूमन रात में ऑपरेट होने वाली फ्लाइट का किराया कम होता है।

क्षेत्रीय कंपनियों को भी मौका
विमानन कंपनियां एयर एशिया, एयर विस्तारा और 2016 की नई नागरिक उड्डयन नीति के आलोक में उड़ान योजना के तहत छोटी एयरलाइनों को पटना से कनेक्टिविटी हो सकेगी. रात में विमानों का परिचालन होने से क्षेत्रीय विमानन कंपनियों को भी पटना से उड़ान भरने का मौका मिल सकेगा.

दो से ढ़ाई हजार बढ़ जाएगी यात्रियों की संख्या
पटना एयरपोर्ट पर विमान की संख्या में इजाफा होने और सर्विस समय में बढ़ोतरी के बारे में जानकारी देते हुए एयरपोर्ट के निदेशक लाहोरिया का कहना है कि जब प्रतिदिन 10 से 12 फ्लाइट्स की संख्या में बढ़ोतरी होगी तो यात्रियों की संख्या में भी दो से ढ़ाई हजार की बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए पहले ही तैयारियां कर ली है, यात्रियों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए पहले ही प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से तैयारियां कर ली गई हैं. चेक-इन में किसी तरह की दिक्कत ना हो इसके लिए दो स्थायी पंडाल का निर्माण किया गया है, जहां पर 400 लोग एक साथ बैठ सकेंगे.

पार्किंग और बोर्डिंग पास विंडो के लिए हो रहा है काम
अधिकारियों के मुताबिक एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए बिहार हैंगर की पांच एकड़ जमीन में 2 पार्किंग बे का निर्माण अक्टूबर तक पूरा कर दिया जाएगा. वहीं बोर्डिंग पास के लिए एक पांचवें गेट की व्यवस्था की जा रही है.

 

Search Article

Your Emotions

    Leave a Comment

    %d bloggers like this: