Trending in Bihar

Latest Stories

PU छात्र संघ चुनाव: निर्दलिये उम्मीदवार दि‍व्यांशु बने पीयू छात्र संघ के अध्‍यक्ष

कभी छात्र राजनीति के लिए पूरे देश में पटना विश्वविद्यालय प्रसिद्ह था। इस विश्वविद्यालय ने देश को कई क्षमतावान नेतृत्व प्रदान किया है। देश की वर्तमान राजनीति में भी पटना विश्वविद्यालय के छात्र राजनीति से निकले नेताओं का दबदबा कायम है।

छ: साल बाद एक बार फिर इस एतिहासिक विश्वविद्यालय में छात्र संघ के चुनाव का आयोजन किया गया। शनिवार को दिन में हुए मतदान के बाद देर रात तक चली मतगणना में निर्दलिये उम्मीदवार दिव्यांशु भारद्वाज अध्यक्ष निर्वाचित हुए। उन्होने छात्र जाप के गौतम कुमार को 112 वोटों से हरा दिया।

दिव्याशु को 1862 वोट मिले, जबकि गौतम को 1750 वोट आये। तीसरे स्थान पर आईसा-एआईएसएफ की मीतू कुमारी रहीं। उन्हें 1168 वोट मिले। 269 वोट रद्द कर दिये गये। खास बात है कि अध्यक्ष पद के बॉक्स में उपाध्यक्ष पद के 368 वोट पड़े थे। मालूम हो कि दिव्यांशु ने एबीवीपी से टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ा था।

उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी की योशिता पटवर्धन जीती हैं। उन्होंने आईसा-एआईएसएफ की अनुष्का आर्य को 853 वोटों से हराया। योशिता को 1768 और अनुष्का को 915 वोट मिले। तीसरे स्थान पर रहे छात्र जदयू के सादाब आलम को 872 वोट मिले। छात्र जाप के आजाद चांद संयुक्त सचिव निर्वाचित हुए हैं। उन्होंने एबीवीपी के राजीव रंजन को 150 वोटों से हरा दिया। आजाद को 1545, जबकि राजीव को 1395 वोट मिले। सेंट्रल पैनल के पांच पदों के लिए 67 उम्मीदवारों में मुकाबला था। अकेले अध्यक्ष पद के लिए 16 दावेदार मैदान में थे। कुल 19870 में से 8458 मतदाताओं ने वोट डाला।

इसके साथ ही 23 कॉलेज काउंसलर के पदों का भी फैसला हो गया है। शनिवार की आधी रात के बाद तक सेंट्रल पैनल के अन्य पदों के लिए मतगणना जारी थी। 

ये बने कॉलेज काउंसलर

– वाणिज्य महाविद्यालय : मोहित प्रकाश
– वीमेंस ट्रेनिंग कॉलेज : अनुप्रिया
– पटना लॉ कॉलेज : सुमन सौरभ
– कॉलेज ऑफ आर्ट एंड क्राफ्ट : फिरदौसी बख्श
– पीजी ह्यूमैनिटीज : अभिषेक राज

– मगध महिला कॉलेज : अंजलि कुमारी, भाग्य भारती, अनुराधा
– पटना कॉलेज : सत्यम प्रकाश, अंकित कुमार
– बीएन कॉलेज : पीयूष कुमार, मधुसूदन प्रसाद मुकुल
– पटना वीमेंस कॉलेज : मानसी सिन्हा, मदीहा जावेद, सपना कुमारी, प्रगति प्रकाश
– पटना ट्रेनिंग कॉलेज : राज हिमांशु आर्या
– पटना सायंस कॉलेज : मनदीप कुमार, आशीष पुष्कर
– पीजी सोशल साइंस : विवेक कुमार, कुमार सत्यम
– पीजी कॉमर्स, एजुकेशन एंड लॉ : अरविन्द कुमार चौधरी
– पीजी साइंस : श्रवण कुमार

Search Article

Your Emotions

    Leave a Comment

    %d bloggers like this: