पटना एयरपोर्ट बनेगा वर्ल्ड क्लास, दरभंगा से भी जल्द उड़ेगी फ्लाईट: केंद्रीय मंत्री

केन्द्रीय उड्‌डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा कल पटना में थे। पटना भाजपा मुख्यालय में प्रेस वार्ता करते हुए यह जानकारी दी कि पटना एयरपोर्ट वर्ल्ड क्लास बनेगा और यहां एक नये टर्मिनल का निर्माण होगा। उन्होने बताया कि तीन से चार वर्षों में यह काम पूरा हो जाएगा।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि नागरिक उड्‌डयन के हिसाब से पटना बेहद महत्वपूर्ण हो गया है। अबतक यहां औसतन 10 लाख यात्रा सालाना हवाई यात्रा करते थे। इस साल यह संख्या 30 लाख से अधिक होने की संभावना है। ऐसे में एयरपोर्ट का विस्तार अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट के विस्तार और नये टर्मिनल के निर्माण के साथ-साथ मौजूदा समस्या को दूर करने के उपायों पर भी काम हो रहा है।

उन्होंने दरभंगा, गया और बिहटा एयरपोर्ट को लेकर भी केन्द्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। दरभंगा एयरपोर्ट से बंगलुरु, मुम्बई और दिल्ली के लिए उड़ान होगी जबकि गया पर और अधिक फ्लाईट आएगी। इसके अलावा पटना के बिहटा एयरपोर्ट को ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के रुप में विकसित किया जाएगा।

patna airport, gaya airport, darbhanga airport

सिन्हा ने केंद्रीय बजट में केंद्र सरकार की उपलब्धिया गिनाईं और बजट पर नेता प्रतिपक्ष के दिए बयान पर तंज कसते हुए कहा कि आंकड़े और तथ्य पर ध्यान देकर ही बयानबाजी करें। जयंत सिन्हा ने कहा कि केंद्र सरकार प्रति वर्ष 60 से 65 लाख लोगों को रोजगार मुहैया करा रही है। उन्होंने ईपीएफओे डाटा के जरिए रोजगार की उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला।

मीडिया से बातचीत के बाद सिन्हा ने संघ कार्यालय राजेन्द्र नगर में संघ प्रमुख से मुलाकात की। वहां से निकलकर वे भाजपा कार्यालय पहुंचे थे। उन्होंने भाजपा कार्यालय में मीडिया प्रभारी, प्रवक्ताओं और टीवी डिवेट में शामिल होने वाले नेताओं के साथ बैठक की और बैठक में विरोधियों के दुष्प्रचार का जवाब देने का गुर सिखाया।

Search Article

Your Emotions