Trending in Bihar

Latest Stories

पटना के इस महिला कॉलेज में जींस और पटियाला सूट पहनने पर लगा बैन, जानिए क्या बताई वजह

पटना के सबसे पुराने महिला कॉलेजों में से एक मगध महिला कॉलेज ने बुधवार एक नया ड्रेस कोड पेश किया। नए ड्रेस कोड के मुताबिक कॉलेज ने लड़कियों के जींस और पटियाला सूट पहने पर प्रतिबंध लगा दिया है। यही नहीं क्लासरूम में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर भी बैन लगा दिया गया है। कैंपस में मोबाइल का इस्तेमाल करने वाली लड़कियों पर 1000 रुपये का फाइन लगाया जाएगा।

इस बारे में कॉलेज की प्रिंसिपल शशि शर्मा का कहना है कि, “हमने यह ड्रेस कोड सामाजिक असमानता को देखते हुए लागू किया है. जो 12 दिसंबर से लागू हो जाएगा|”

प्रिंसिपल शर्मा ने आगे कहा कि ये फैसला स्टूडेंट्स से बातचीत कर किया गया है| इस नए नियम से स्टूडेंट्स में एक समानता का भाव आएगा| वहीं, जहां तक मोबाइल का संबंध है तो इसके लिए मोबाइल फ्री जोन बना हुआ है, जहां जाकर लड़कियां बात कर सकती है| शशि शर्मा ने आगे कहा कि ‘हिन्दू लड़कियों जो कपड़े पहनती हैं वो शर्मनाक है।’

Magadh Mahila College, Patna University, Bihar

इसके अलावा, छात्र संघ की महासचिव लैला कज़मी ने भी कहा कि जीन्स पर प्रतिबंध नया नहीं है। उन्होंने एएनआई से कहा, ‘जीन्स पर प्रतिबंध पुराना नियम है। क्लास में फोन इस्तेमाल करने की हमेशा से मनाही थी। लड़कियों ने ड्रेस कोड का कभी विरोध नहीं किया। वास्तव में उन्होंने ही इसके लिए अनुरोध किया था।’

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक मगध महिला कॉलेज पटना विश्वविद्यालय से संबद्ध है। 2013 में कॉलेज ने शिष्टचार बनाए रखने के लिए छात्रों को स्लीवलेस टॉप और टी-शर्ट पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

 

 

Search Article

Your Emotions

    Leave a Comment

    %d bloggers like this: