बिहार के लाल बने इसरो की प्रवेश परीक्षा में टॉपर


बिहार के छपरा स्थित सिताब दियारा का रहने वाला रजत अब अंतरिक्ष की गहराईयों पर रिसर्च करेगा. इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाइजेशन यानी इसरो के ऑल इंडिया टेस्ट के मैकेनिकल ट्रेड में रजत ने टॉप किया है.
रजत फिलहाल बैंगलुरु में रह कर गेट की पढ़ाई कर रहा है लेकिन उसकी सफलता की खबर मिलते ही दियारा के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है. छपरा के दियारा इलाके में रहने वाला रजत कुमार सिंह ने शायद कभी सोचा भी नहीं होगा कि उसे स्पेस विज्ञान समझने के साथ वहां काम करने का मौका भी मिलेगा.

रजत ने अथक परिश्रम और दृढ़ निश्चय से न सिर्फ सफलता पायी दिलाई बल्कि पूरे देश में टॉपर भी बना दिया. इस सफलता के बाद रजत का परिवार खुशी से फूले नहीं समा रहा है.
रजत सिताबदियारा के उसी विद्यालय का छात्र है जहां कभी जयप्रकाश नारायण ने अपनी शिक्षा हासिल की थी. रजत अब अपने देश की सेवा करना चाहते हैं. रजत के इस सफलता की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है.
विभिन्न संगठनों ने रजत को बधाईयां देनी शुरु कर दी है वहीं उसके पैतृक गांव सिताबदियरा में भी जश्न का माहौल है. रजत के परिजनों के खुशी में पूरा गांव शामिल है. यह पहला मौका है जब सिताबदियारा का एक लाल स्पेस विज्ञान के तरफ कदम बढ़ा रहा है.


बहरहाल रजत की सफलता ने सिताबदियारा के लोगों को ही नहीं बल्कि सारण के लोगों को भी गौरवान्वित किया है और लोग रजत को स्पेस के गहराईयों तक जाने की कामना कर रहे है.

Search Article

Your Emotions