Instagram Slider

Latest Stories

Featured Articles
BQhdufh
aapna bihar is one of the best & trusted portal of bihar.good luck.

Featured Articles
BQhdufh
aapna bihar is one of the best & trusted portal of bihar.good luck.

महेंद्र सिंह धोनी ने किया कमाल, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जड़ा 100वां अर्धशतक

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक और मुकाम अपने नाम कर लिया है। धोनी के अब इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 अर्धशतक हो गए हैं। एेसा करने वाले वह भारत के चौथे खिलाड़ी हैं। अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे पहले वनडे में उन्होंने अपनी 67वीं हाफ सेंचुरी जड़ी। इसी के साथ उन्होंने यह कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था, लेकिन उनकी शुरुआत बेहद खराब रही। 11 रन के स्कोर तक तीन विकेट गिर चुके थे और नाथन कुल्टर-नाइल की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत अजिंक्य रहाणे (5), विराट कोहली (0) और मनीष पांडे (0) पवेलियन में थे। इसके बाद रोहित शर्मा ने केदार जाधव के साथ 53 रन जोड़कर टीम को संभाला, लेकिन 16वें ओवर में मार्कस स्टोइनिस ने रोहित (28) को आउट कर दिया। 22वें ओवर में केदार जाधव भी 40 रन बनाकर स्टोइनिस की गेंद पर आउट हुए और 87/5 के स्कोर पर भारतीय पारी काफी मुश्किल में थी।

यहाँ से हार्दिक पांड्या ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ  छठे विकेट के लिए 118 रन जोड़े और 66 गेंदों में 83 रनों की पारी के साथ भारतीय पारी का रुख बदल दिया। पांड्या ने अपनी पारी में 5 बेहतरीन छक्के लगाये और तीसरा अर्धशतक लगाया। 41वें ओवर में हार्दिक आउट हुए, लेकिन इससे पहले उन्होंने टीम को 200 के पार पहुंचा दिया था।

हालांकि अभी महेंद्र सिंह धोनी की जबरदस्त बल्लेबाजी अभी बाकी थी और उन्होंने सातवें विकेट के लिए भुवनेश्वर कुमार के साथ ताबड़तोड़ 72 रनों की साझेदारी की। धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 100वां और एकदिवसीय में 66वां अर्धशतक लगाया। भुवनेश्वर कुमार 32 गेंदों में 32 रन बनाकर नाबाद रहे और भारत ने 281 रन बनाये। भारत ने आखिरी 20 ओवरों में 160 और आखिरी 10 ओवरों में 83 रन बनाये।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन कुल्टर-नाइल ने तीन और मार्कस स्टोइनिस ने दो विकेट लिए। एडम ज़ाम्पा और जेम्स फॉकनर ने 1-1 विकेट लिया।

बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया की पारी देरी से शुरू होगी और उन्हें डकवर्थ-लुईस नियम के तहत जीतने के लिए 43 ओवरों में 260 रनों का लक्ष्य मिल सकता है।

Facebook Comments

Search Article

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: