बाढ़ के तबाही के बिच रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने दिये बिहार को नये तोहफे

तबाही के बिच प्रभु ने दिया

बिहार के कई जिलों में बाढ़ से तबाही मची हुई है. यातायात बुरी तरह प्रभावित है. कई जगह तो लोग रेलवे स्टेशन पर ही पनाह लिये हुए हैं. लोग सुरक्षित स्थानों पर पलायन कर रहे हैं. ऐसे में भारतीय रेल ने यात्रियों के लिए कई सुविधाओं का इंतजाम किया है. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने यात्री सुविधाओं का ऐलान करते हुए कहा कि यात्री अनुकूल कदमों में प्लेटफॉर्म पर इंतजार कर रहे यात्रियों को वाई-फाई सुविधा मुहैया करायी जायेगी, ताकि वे तेज गतिवाले इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकें.
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन सेवाओं का उद्घाटन किया

बाढ़ के कारण सुरेश प्रभु बिहार नहीं जा सके और उन्होंने दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन सेवाओं का उद्घाटन किया. सुरेश प्रभु ने गया में बाइपास के लिए आधारशिला रखी तो वहीं बख्तियारपुर राजगीर खंड का विद्युतीकरण किए जाने को राष्ट्र को समर्पित किया. इसके अलावा बिहार के बिहटा स्टेशन पर 24 डिब्बे खड़े होने वाला प्लेटफार्म नंबर वन और 2 का विस्तार और प्लेटफार्म नंबर 4 का विस्तार किए जाने को हरी झंडी दिखाई. वहीं इस स्टेशन पर बैठने के लिए बेंच और पीने के पानी का भी इंतजाम कराया गया.

छपरा स्टेशन में वाटर वेंडिंग मशीनों का उद्घाटन 

सुरेश प्रभु ने रेल भवन से बिहार के छपरा स्टेशन में वाटर वेंडिंग मशीनों का उद्घाटन किया. इसी के साथ यहां पर वाई-फाई सुविधा को भी राष्ट्र को समर्पित किया. रेल मंत्री ने मालदा प्रभाग के भागलपुर बांका खंड के ग्रीन कॉरिडोर का शुभारंभ किया. बिहार की इन परियोजनाओं के साथ-साथ रेल मंत्री ने मेराल ग्राम रेणुकूट खंड के विद्युतीकरण किए गए ट्रैक को राष्ट्र को समर्पित किया.

गया : गया बाईपास की आधारशिला रखी गयी है. यह गया-मननपुर से गया पटना लाइन के मध्‍य तीन लाइन से सीधा संपर्क उपलब्‍ध करायेगा. गया स्‍टेशन पर उलटाव रोकेगा और कोयला, इस्‍पात, सीमेंट और खाद्यान्न को पटना ले जाने की गति में सुधार होगा.

रेल मंत्रालय करेगी हर संभव प्रयास

 रेल मंत्रालय की तरफ से आयोजित इस प्रोग्राम में रेल मंत्री के अलावा रेल राज्यमंत्री राजेन गोहेन ने भी भाग लिया. इस मौके पर सुरेश प्रभु ने कहा कि बिहार और आसाम में आई दुर्भाग्यपूर्ण बाढ़ से काफी तबाही हुई है. रेल मंत्रालय प्रभावित इलाकों में लोगों की सहायता के लिए हर संभव सहायता प्रदान करेगा.

Search Article

Your Emotions