Trending in Bihar

Latest Stories

मशहूर अभिनेता मनोज वाजपेयी ‘फेस्टिवल ऑफ ग्लोब’ परेड के मुख्य अतिथि होंगे

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता मनोज वाजपेयी ने भारत और खासकर बिहारवासियों को गर्व का एक और अवसर दिया है। फेस्टिवल ऑफ ग्लोब में भारत के 70वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर होने वाले परेड के मुख्य अतिथि ‘सत्या’ और ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ फेम मनोज वाजपेयी बनाये गए हैं।

गौरतलब हो कि अपने क्षेत्र में विशिष्ट पहचान बनाने वाले भारतीयों को यह सम्मान पिछले 25 सालों से दिया जा रहा है। सात समंदर पार किसी अन्य देश में भारतीय नागरिक को परेड की अगुआई करने का अवसर मिलना देश के लिए गर्व का विषय है।

मनोज वाजपेयी की खासियत यह है कि इन्होंने कभी अपने आप को रिपीट रोल में नहीं लाया। हर रोल अलग और कहानी में खास जगह रखने वाला। यही वजह है कि इन्हें न सिर्फ जनता का प्यार मिला है, बल्कि फ़िल्म समीक्षकों की भी सराहना भी मिलती रही है।

अपनी जिंदादिल और स्वाभाविक अभिनय से बॉलीवुड में अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे मनोज वाजपेयी अब कैलिफोर्निया में होने वाले फेस्टिवल ऑफ ग्लोब में विशिष्ट अतिथि बनने की उपलब्धि हासिल कर रहे हैं।

यह फेस्टिवल अमेरिका में बसने वाले भारतीयों द्वारा 13 अगस्त को मनाया जाता है, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियाँ हासिल करने वाले भारतीयों को सम्मान के तौर पर यहाँ बुलाया जाता है।

सिलिकॉन वैली में हर साल मनाया जाने वाला यह फ़िल्म फेस्टिवल अन्य फ़िल्म फेस्टिवल की तरह मनोरंजन, व्यापार और संस्कृति के आदान-प्रदान का एक प्लेटफॉर्म है। यहाँ फिल्मों की स्क्रीनिंग होती है और फिर कलाकार, राजनीतिज्ञ, बिजनेसमैन, सभी के समक्ष अवार्ड की घोषणा भी की जाती है।

इस फेस्टिवल के संस्थापक डॉ. रमेश जपड़ा का मनोज वाजपेयी को लेकर कहना है,

“इस साल हिंदी सिनेमा के इस अभिनेता को अपना अतिथि बनाते हुए हमें बहुत गर्व का अनुभव हो रहा है। हम गोल्डन सिटी में उनका स्वागत करने को उत्सुक हैं और हम उन्हें उनके हज़ारों प्रसंशकों से मिलवाने को लेकर उत्साहित हैं।”

Search Article

Your Emotions

    Leave a Comment

    %d bloggers like this: