अगस्त 15:  डेक्सकनेक्ट ओपोरच्युनिटी अपडेट: हर क्षेत्र में है अवसरों की भरमार

डेक्सकनेक्ट ओपोरच्युनिटी अपडेट
अगस्त 15, 2017

 

आईएफपी पोस्टर डिज़ाइन कॉम्पीटीशन

समय सीमा: अगस्त 31, 2017

एक फिल्म पोस्टर डिजाइन करें और भारत के कुछ प्रमुख डिजाइनरों के साथ प्रतिस्पर्धा करें। शीर्ष पोस्टर का प्रदर्शन भारतीय फिल्म प्रोजेक्ट त्योहार में किया जाएगा और यहां तक कि ऑडियंस द्वारा ऑफ़लाइन और ऑनलाइन खरीदा जाएगा और बिक्री के प्रत्येक रुपए प्रतिभागियों को मिलेंगे। प्रतिभागियों को किसी हॉलीवुड या बॉलीवुड फिल्म के मूवी पोस्टर को नया रूप देना होगा।

लिंक: www.dexconnect.org/blog/ifp-poster-design-competition

शॉर्ट स्क्रिप्ट राइटिंग कॉम्पीटीशन

समय सीमा: अगस्त 31, 2017

देश के सर्वश्रेष्ठ पटकथालेखकों के सामने अपनी कहानी प्रस्तुत करने का यह एक सुनहरा मौका है। इस साल मुंबई में इंडिया फिल्म अवॉर्ड्स में पांच जीतने वाली टीमों को सम्मानित किया जाएगा। प्रस्तुत स्क्रिप्ट कूरियर फ़ॉन्ट में अधिकतम 10-12 पृष्ठों तक और टाइप 12 के फ़ॉन्ट आकार में होनी चाहिए।

लिंक: www.dexconnect.org/blog/short-script-writing-competition

 

इंडिया इनोवेशन इनिशिएटिव

समय सीमा: अगस्त 31, 2017

भारत सरकार द्वारा समर्थित इंडिया इनोवेशन इनिशिएटिव पूरे देश के शीर्ष आविष्कारों को पहचानना, उन्हें पुरस्कृत करना और ऊष्मायन समर्थन, परामर्श, निवेशक और उद्योग से जुड़कर सर्वोत्तम, घरेलू-उन्नत नवाचारों का व्यावसायीकरण सक्षम करना है।

लिंक: www.dexconnect.org/blog/india-innovation-initiative

 

इंडिया@70 दूरदर्शन शॉर्ट फिल्म कांटेस्ट

समय सीमा: अगस्त 31, 2017

राष्ट्रीय प्रसारक दूरदर्शन स्वतंत्रता की 70 वीं वर्षगांठ के अवसर पर विभिन्न विषयों पर “भारत@70 साल की स्वतंत्रता” नामक लघु फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन कर रही है। तीनों श्रेणियों में तीन सर्वश्रेष्ठ फिल्मों को 50,000 रूपये, 30,000 रूपये और 20,000 रूपये और योग्यता प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। दूरदर्शन द्वारा उनके कार्यशालाओं और प्रशिक्षण कार्यक्रमों में बड़े पैमाने पर फिल्मों का इस्तेमाल किया जाएगा।

लिंक: www.dexconnect.org/blog/india-70-doordarshan-short-film-contest

 

नैशनल टैलेंट सर्च एग्जामिनेशन

समय सीमा: अगस्त 31, 2017

राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (एनटीएसई) देश की सबसे प्रतिष्ठित प्रतिभा खोज परीक्षाओं में से एक है, जो वर्तमान में कक्षा 10 में छात्रों के लिए खुला है। 1000 चयनित छात्रों को कक्षा 9 से 12 तक के लिए 1250 रुपये प्रति माह और स्नातक और स्नातकोत्तर के लिए 2000 रूपये प्रति माह की छात्रवृत्ति दी जाएगी।

लिंक: www.dexconnect.org/blog/national-talent-search-examination-2018

 

नैशनल मीन्स कम मेरिट स्कॉलरशिप स्कीम

समय सीमा: अगस्त 31, 2017

6000 रूपये की वार्षिक छात्रवृत्ति राज्य सरकार, सरकारी सहायता प्राप्त और स्थानीय निकाय स्कूलों में 9 से 12 तक कक्षाओं में अध्ययन के लिए हर साल चयनित छात्रों को प्रदान की जाती है। छात्रवृत्ति को आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के छात्रों को माध्यमिक स्तर पर अध्ययन जारी रखने के लिए छात्रवृत्ति दी जाती है।

लिंक: www.dexconnect.org/blog/national-means-cum-merit-scholarship-scheme

 

सैंक्चुअरी वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी अवार्ड्स

समय सीमा: अगस्त 31, 2017

भारत के अग्रणी प्रकृति और संरक्षण पोर्टल में से एक, सैंक्चुअरी एशिया, युवा फोटोग्राफरों और वन्यजीव प्रेमियों को अपना काम प्रस्तुत करने के लिए आमंत्रित कर रही है। फोटोग्राफर ऑफ द ईयर को 1,50,000 रूपये पुरस्कार के रूप में दी जाएगी और जीतने वाली प्रविष्टियों को सैंक्चुअरी एशिया के अक्टूबर अंक में प्रदर्शित किया जाएगा।

लिंक: www.dexconnect.org/blog/sanctuary-wildlife-photography-awards

 

श्रीनिवास रायप्रोल पोएट्री प्राइज 2017

समय सीमा: सितम्बर 02, 2017

नौवीं श्रीनिवास रायप्रोल पोएट्री पुरस्कार के लिए 20 से 40 साल के बीच भारतीय नागरिकों से प्रविष्टियां आमंत्रित की जा रही हैं। 15,000 रुपये का पुरस्कार और एक प्रशस्ति पत्र अक्टूबर, 2017 में हैदराबाद में एक साहित्यिक समारोह में प्रस्तुत किया जाएगा।

लिंक: www.dexconnect.org/blog/srinivas-rayaprol-poetry-prize-2017

 

स्टार्ट स्टूडेंट टैलेंट रिवॉर्ड टेस्ट
समय सीमा: सितम्बर 10, 2017

कक्षा 6 से कक्षा 12 के सभी स्टूडेंट्स इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए योग्य हैं। विभिन्न कक्षाओं और विषय श्रेणियों के 1500 से अधिक छात्रों को सम्मानित किया जाएगा। 11 भव्य पुरस्कार विजेताओं को 1,50,000 रूपये की पुरस्कार राशि छात्रवृत्ति में मिलेगी।

लिंक: www.dexconnect.org/blog/start-student-talent-reward-test

 

50 आवर फिल्ममेकिंग चैलेंज

समय सीमा: सितम्बर 14, 2017

भारत फिल्म प्रोजेक्ट की प्रमुख प्रतियोगिता “50 घंटे के फिल्म निर्माण चैलेंज” युवा फिल्म निर्माताओं को 300 से अधिक शहरों के 30,000 से अधिक फिल्म निर्माताओं के साथ प्रतिस्पर्धा करने और सिर्फ 50 घंटे की अवधि में उनके फिल्म निर्माण कौशल दिखाने के लिए आमंत्रित करती है। पूरी फिल्म को फिल्म निर्माण की अवधि के दौरान शूट किया जाना चाहिए। विजेता टीमों को अक्टूबर में मुंबई में होने वाले इंडिया फ़िल्म प्रोजेक्ट में पुरस्कृत किया जाएगा।

लिंक: www.dexconnect.org/blog/50-hour-filmmaking-challenge

 

नोकिया ओपन इनोवेशन चैलेंज

समय सीमा: सितम्बर 20, 2017

यदि आपका उत्पाद या तकनीक परिवहन, स्मार्ट शहरों, सुरक्षा और सुरक्षा और जुड़े उद्योगों में बाज़ारों को लक्षित करता है, या यदि आपका समाधान स्मार्ट, सुरक्षित और टिकाऊ दुनिया को सक्षम करता है, तो नोकिया आपको ढूंढ रही है। विजेताओं को नोकिया की प्रौद्योगिकियों, उत्पादों और संसाधनों तक पहुंच एवं नोकिया के वैश्विक बाजार और निवेश के अवसर प्राप्त होंगे।

लिंक: www.dexconnect.org/blog/nokia-open-innovation-challenge

 

एप्सन स्मार्टेस्ट यंग इंडियन कॉन्टेस्ट

समय सीमा: सितम्बर 30, 2017

अगर आप अपनी कल्पना शक्ति के साथ चीजों को अलग तरह से आकार देते हैं तो यह आपका मौका है। प्रतिभागियों को रचनात्मक चित्र कोलाज डिजाइन करने की आवश्यकता है। भव्य पुरस्कार विजेता को एक शैक्षिक यात्रा पर सिंगापुर जाने का मौका मिलेगा।

लिंक: www.dexconnect.org/blog/the-epson-smartest-young-indian-contest

 

एयरपोर्ट ऑफ़ फ्यूचर ग्लोबल चैलेंज

समय सीमा: अक्टूबर 01, 2017

2011 में शुरू हुआ फेंट्रेस ग्लोबल चैलेंज एक वार्षिक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता है जो युवा वास्तुकारों को सार्वजनिक वास्तुकला में भविष्य की डिजाइन संभावनाओं की खोज में संलग्न करने के लिए बनाई गई है। शीर्ष पुरस्कार में यूएस $5,000 नकद एवं फेंट्रेस आर्किटेक्ट्स अमेरिका में चार सप्ताह का इंटर्नशिप शामिल है। दूसरे और तीसरे पुरस्कार में क्रमशः 3,000 अमरीकी डालर और 2,000 अमरीकी डालर शामिल हैं।

लिंक: www.dexconnect.org/blog/airport-of-the-future-global-challenge

 

नेविगेटर ग्लोबल ऐप चैलेंज

समय सीमा: अक्टूबर 08, 2017

नेविगेटर अपने विचार को एक महान मोबाइल ऐप में बदलने के लिए शानदार विचारों वाले लोगों की तलाश में है। 18 वर्ष से अधिक आयु के युवा जिनके पास कार्यालय पेपर के उपयोग को बढ़ावा देने के विचार हैं वह आवेदन कर सकते हैं। विजेता को अपने ऐप को बनाने के लिए 20,000 अमेरिकी डॉलर दिए जाएंगे।

लिंक: www.dexconnect.org/blog/navigator-global-app-challenge

 

Search Article

Your Emotions