बिहार में फिर जदयू-बीजेपी की सरकार, बीजेपी ने बिना शर्त नीतीश को दिया समर्थन

आखिरकार फिजाओं में जिसकी खुशबू थी, वही हुआ। आपने सुपर संडे सुना होगा लेकिन बिहार की राजनीति के लिए वेंज़डे यानी बुधवार सुपर हो गया। तेजस्वी पर लगे करप्शन के आरोपों में अपने मन का न होता देख नीतीश कुमार ने इस्तीफा देकर महागठबंधन तोड़ा तो बीजेपी ने तुरंत अपने समर्थन का ऐलान कर दिया। खबर है कि सीएम आवास में ही बीजेपी और जेडीयू के विधायकों की बैठक हुई है और आज ही सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा।

 

नीतीश कुमार के सीएम पद से इस्तीफा देने के महज दो घंटे बाद ही बीजेपी ने उन्हें बिना शर्त अपना समर्थन देने की घोषणा कर दी है.

 

नीतीश के इस्तीफे के बाद पहले दिल्ली में बीजेपी के आलाकमान की बैठक हुई और फिर पटना में इसके बाद राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने बीजेपी की तरफ से नीतीश को समर्थन देने का ऐलान कर दिया. सुशील मोदी ने कहा कि हमने और हमारे दल के नेताओं ने नीतीश कुमार को बधाई देने के साथ ही बीजेपी का समर्थन देने की घोषण की है.

 

मोदी ने कहा कि हमने उन्हें समर्थन देने की घोषणा की है जिसका नीतीश कुमार ने भी स्वागत किया है. जानकारी के मुताबिक नीतीश ने पीएम के उस ट्टवीट का भी स्वागत किया है जिसमें उन्होंने नीतीश को बधाई दी थी.

 

बिहार की 243 सदस्यों वाली विधानसभा में बहुमत के लिए 122 विधायकों की जरूरत होती है जो कि फिलहाल महागठबंधन के पास है. दलगत स्थिति की बात करें तो बीजेपी के पास 53 और जेडीयू के पास 71 विधायक हैं ऐसे में अगर दोनों पार्टियां साथ आती हैं तो बिहार में फिर से एनडीए की सरकार बन सकती है. इसके अलावा भाजपा की अगुआई वाली एनडीए में रालोसपा के दो, लोजपा के दो और हम के भी एक विधायक हैं.

 

तस्वीर कमोबेश साफ हो गई कि बीजेपी ने नीतीश को अपनी तरफ खींच लिया है। इसकी पुष्टि थोड़ी ही देर में हुई जब बीजेपी की तरफ से केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बीजेपी की प्रदेश इकाई से इसपर रिपोर्ट मांगी गई है।

Search Article

Your Emotions