डेक्सकनेक्ट ओपोरच्युनिटी अपडेट: प्रतिष्ठित ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ने और हजारों रूपये के पुरस्कार जितने का है मौका

ऑल इंडिया पोएट्री कॉम्पीटीशन 2017
समय सीमा: जून 30, 2017


पोएट्री सोसाइटी एवं ब्रिटिश कॉउन्सिल द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में सभी वर्ग के स्टूडेंट्स भाग ले सकते हैं। प्रतिभागी अंग्रेजी या हिंदी में लिखी कविताएँ भेज सकते हैं। विजेताओं को 50,000 रुपयों तक की पुरस्कार राशि दी जाएगी। आवेदन ऑनलाइन एवं डाक से भेजे जा सकते हैं।
लिंक: http://www.dexconnect.org/blog/all-india-poetry-competition-2017


 

वर्ल्ड नॉमैड्स ट्रेवल फ़िल्म स्कॉलरशिप
समय सीमा: जुलाई 18, 2017


18 साल से अधिक उम्र के स्टूडेंट्स इस यात्रा-सम्बंधित चलचित्र बनाने के अवसर का हिस्सा बन सकते हैं। विजेता छात्र-छात्राओं को 12 दिन के पूरी तरह से प्रायोजित शैक्षिक दौरे पर जाने का अवसर मिलेगा एवं विश्व प्रसिद्द निर्माताओं से सीखने का अवसर मिलेगा। आवेदन करने के लिए स्टूडेंट्स को 3 मिनट के वीडियो बनाकर अपलोड करना होगा।
लिंक: http://www.dexconnect.org/blog/world-nomads-travel-film-scholarship


 

रोहड्स स्कॉलरशिप इंडिया
समय सीमा: जुलाई 31, 2017

 

हर साल भारत से पांच छात्र-छात्राओं को रोहड्स स्कॉलरशिप के माध्यम से ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी जाकर पूरी छात्रवृत्ति पर पढ़ने का मौका मिलता है। आवेदन करने के लिए भारत के किसी शैक्षिक संस्था में कम से कम 4 साल की पढाई किये होना अनिवार्य। आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है। छात्रवृत्ति स्टूडेंट्स के हाई स्कूल एवं कॉलेज के प्रदर्शन, टेस्ट स्कोर एवं इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर मिलेंगे।
लिंक: http://www.dexconnect.org/blog/rhodes-scholarship-india

Search Article

Your Emotions