बिहार के शरद सागर भारत के सबसे बड़े कॉरपोरेट ट्रेनर्स ग्रुप के “एडवाइजरी बोर्ड” में हुए शामिल !

हाँ, ये खबर दिल्ली से आ रही है! यहाँ बिहार के श्री शरद विवेक सागर (Dexterity ग्लोबल के CEO) भारत के उभरते हुए ट्रेनर्स के असोसिएशन The Trainers Camp के एडवाइजरी बोर्ड में बैठेंगे।

दी ट्रेनर्स कैंप की शुरुवात सोशल मीडिया की मदद से हुई थी। 20 लोगों के साथ शुरू हुई इस संस्था से अब तक 4000 से ज्यादा ट्रेनर्स जुड़ चुके हैं। संस्था का उद्देश्य हर सीखने और सिखाने वालों के लिए एक मंच प्रदान करना है, जिससे हम सभी एक-दुसरे से ज्यादा से ज्यादा सीख सकें और बेहतर नेटवर्क बना सकें। संस्था के द्वारा अब तक कुल 23 कैम्पों का सफल आयोजन देश के 10 शहरों में किया जा चुका है।

संस्था के संस्थापक श्री प्रवीण राजभर का कहना है कि ये मुहीम 2017 के अंत तक लगभग 18 शहरों में पहुँच जाएगी और 10 हजार से ज्यादा कॉर्पोरेट ट्रेनर्स  #TTC से जुड़ जायेंगे।

श्री प्रवीण राजभर ने आगे बताया कि ये संस्था महज कॉर्पोरेट ट्रेनर्स की नहीं है क्योंकि ट्रेनर तो हर कोई होता है। परिवार से लेकर समाज में हम हर क्षण किसी न किसी को कुछ न कुछ सिखाते रहते हैं, और हम बेहतर तभी सिखा पाएंगे जब खुद लगातार सीख रहें हों, और इसी सिखाने से पहले सीखने वाले पहलु को इस संस्था में सबसे ज्यादा तवज्जो दी जाती है, जिससे एक बेहतर राष्ट्र का निर्माण हो सके। अतः ट्रेनर्स कैंप से केवल ट्रेनर्स ही नहीं बल्कि वो हर कोई जुड़ सकता है जो लगातार सीखने में विश्वास करता है।

TTC ने इस मुहीम को लोगों से आसानी से जोड़ने के लिए एक बेहद आसान व् उपयोगी एंड्राइड व्  Iphone App भी लांच किया है, जिसे कोई भी इंस्टाल कर के अपने फ़ोन से ट्रेनर्स कैंप से जुड़ी हर जानकारी के साथ साथ वहाँ बेहतरीन विषयों पर PPT, विडियो, डॉक्यूमेंट को डाउनलोड करके पढ़ सकता है। TTC पर उपलब्ध हर कंटेंट फ्री है, कोई भी इसे सेल्फ लर्निंग के लिए इस्तेमाल कर सकता है।
App Link : https://goo.gl/7Cu3xb    ( iPhone)

App Link : https://goo.gl/eNTpxu    (Android)

अब पटना में TTC

हाँ अब TTC का एक कैंप बिहार की राजधानी पटना में भी आयोजित्त हो रहा है। विश्वप्रसिद्ध छठ पूजा के तुरंत बाद 19 नवम्बर 2017 को TTC के एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। अभी तक की जानकारी के अनुसार केवल 40 लोग ही इसमें भाग ले सकेंगे। इसमें भाग लेने के लिए इसके मोबाइल एप से रिक्वेस्ट डाली जा सकती है। संस्था 2018 में इस मुहीम को देश से बाहर दुबई में भी लांच करेगी।

शुरू से रहा है चीफ गेस्ट का कल्चर

TTC ने अपने 2015 के पहले कैंप से ही प्रसिद्ध व्यक्तिव को आमंत्रित करने का सिलसिला रखा है। यहाँ नीरज बाधवर, दिव्या प्रकाश दुबे , डॉ आलोक पुराणिक , सिद्धार्थ तनेजा , शरद सागर, डॉ नंदितेश निलय जैसे व्यक्तित्व को आमंत्रित किया जा चुका है जिससे कैंप में आये सदस्यों को ज्यादा से ज्यादा इंस्पिरेशन मिले।

इस अवसर पर शरद सागर ने कहा – “टीटीसी राष्ट्र निर्माण में बहुत बड़ी भूमिका निभाएगी क्योंकि केवल अपने नागरिकों के कौशल का निर्माण करके ही एक राष्ट्र प्रगति कर सकता है। इस अभियान में एक सलाहकार होना और इस बड़े सपने को साकार करना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं टीटीसी के इस बड़े मिशन में एक छोटी भूमिका निभाने के लिए प्रतिबद्ध हूँ क्योंकि यह हमें एक बेहतर देश, एक बेहतर भारत की ओर ले जाएगा।”

TTC का हर सदस्य शरद सागर के एडवाइजरी बोर्ड में आने से काफी उत्साहित और आशान्वित है। TTC मेनेजमेंट का कहना है कि शरद सागर के अनुभव और स्ट्रेटेजिक गाइडेंस से संस्था को एक नए मुकाम पर ले जाने में काफी मदद मिलेगी।

Search Article

Your Emotions