डेक्सकनेक्ट ओपोरच्युनिटी अपडेट: छात्रों के लिए दुनिया भर में है कई शानदार अवसर

अब से ‘अपना बिहार’ और ‘डेक्सटेरिटी ग्लोबल’ मिलकर डेक्सकनेक्ट के माध्यम से अपना बिहार के प्लेटफार्म पर हर महीने नियमित अंतराल पर देश और दुनिया में छात्रों के लिए उपलब्ध अवसरों के बारें में जानकारी दी जायेगी ताकि हर कोई इन अवसरों का लाभ उठा सके। विभिन्न अवसरों के जानकारी के लिए जुड़े रहें अपना बिहार से।

 

एल्फ्रेड फ्राइड फोटोग्राफ़ी अवॉर्ड
समय सीमा: जून 4, 2017

 


यूनेस्को, ऑस्ट्रिया की संसद एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रेस संस्थान द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में फोटोग्राफी में रूचि रखने वाले किसी भी आयु वर्ग के स्टूडेंट्स भाग ले सकते हैं। प्रथम विजेता को 10,000 यूरो का पुरस्कार मिलेगा और अन्य विजेताओं को ऑस्ट्रिया में होने वाले पुरस्कार वितरण समारोह एवं प्रदर्शनी के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

http://www.dexconnect.org/blog/the-alfred-fried-photography-award
यूनेस्को इंटरनैशनल एस्से कॉम्पीटीशन
समय सीमा: जून 15, 2017

 


यूनेस्को एवं जापानी सरकार द्वारा आयोजित इस निबंध लेखन प्रतियोगिता में 25 साल तक के स्टूडेंट्स भाग ले सकते हैं। इस साल का विषय है – प्रकृति से सीखना। विजेता को 100,000 येन पुरस्कार में दिया जाएगा। आवेदन प्रतियोगिता ऑनलाइन।

http://www.dexconnect.org/blog/unesco-international-essay-contest-2017
यूएन यंग चैम्पियंस ऑफ़ अर्थ प्राइज 2017
समय सीमा: जून 18, 2017


हर साल 6 युवा उद्यमी को यूएन यह पुरस्कार देती है। विजेताओं कोअपने आइडियाज को आगे ले जाने के लिए 15,000 डॉलर्स एवं यूएन द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा और साथ ही में संयुक्त राष्ट्र महासभा को सम्बोधित करने का अवसर मिलेगा। आवेदन केवल 18 से 30 साल के स्टूडेंट्स कर सकते हैं।

http://www.dexconnect.org/blog/un-young-champions-of-the-earth-prize

लंदन सनी आर्ट सेंटर प्राइज
समय सीमा: जून 20, 2017

 


18 से अधिक उम्र के सभी कलाकार इसमें भाग ले सकते हैं। प्रतियोगिता में मूर्तिकला, चित्रकला, फोटोग्राफी, एवं अन्य प्रकार के कलाकृतियाएँ दी जा सकती हैं। विजेताओं को कुल 6000 पॉउंड के इनाम दिए जाएंगे और लंदन में उनके कलाकृतियों की प्रदर्शनी भी की जाएगी।

http://www.dexconnect.org/blog/london-sunny-art-centre-prize
नैट जिओ ट्रेवल फोटोग्राफर ऑफ़ द ईयर
समय सीमा: जून 30, 2017


दुनिया भर के युवा फोटोग्राफर नैशनल जियोग्राफिक को सफ़र सम्बंधित तस्वीर भेज सकते हैं। विजेताओं को कुल 10,000 डॉलर के पुरस्कार दिए जाएंगे एवं 10 दिन के शिक्षा सम्बन्धी खोजयात्रा पर जाने का मौका मिलेगा।

http://www.dexconnect.org/blog/nat-geo-travel-photographer-of-the-year

Search Article

Your Emotions