Trending in Bihar

Latest Stories

स्मार्ट सिटी बनने के बाद कुछ ऐसा होगा पटना।

इस वर्ष के वजट के बाद  टारगेट यह कि अगले एक साल में शहर में हर 500 मीटर पर एक डस्टबिन हो। पूरे पटना में हर एक किलोमीटर पर शौचालय हो। बजट तय करने के लिए 6 मार्च को स्थायी समिति की विशेष बैठक होगी।

इसके बाद 7 मार्च को निगम बोर्ड की होने वाली बैठक में इस पर सभी 72 पार्षद अपनी राय रखेंगे। इसे फाइनल करने में 15 मार्च तक का समय लग सकता है। इस बार होल्डिंग टैक्स का टारगेट 100 करोड़ पर पहुंच सकता है।
नगर निगम ने 2016-17 के लिए 50 करोड़ होल्डिंग टैक्स का टारगेट तय किया था। जो अबतक 36 करोड़ तक पहुंच पाया है। नगर आयुक्त अभिषेक सिंह ने बताया कि राजधानी के चार जोन (एनसीसी उत्तरी-दक्षिणी, कंकड़बाग और बांकीपुर अंचल) से डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन के लिए चार एजेंसियों का चयन हो गया है।

सिर्फ पटना सिटी के दोनों जोन का चयन बाकी है। 4 मार्च को डोर टू डोर कचरा कलेक्शन पर स्थायी समिित की विशेष बैठक होगी 6 मार्च को स्थायी समिति बजट पर चर्चा करेगी।
7 मार्च को निगम बोर्ड की बैठक होगी। यहां से मुहर लगने के बाद 15 से 20 मार्च के बीच डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन शुरू हो जाएगा। जहां-तहां कचरा फेंकने वालों पर कार्रवाई और फाइन के लिए प्रस्ताव पर एक महीने तक चर्चा होगी।

Search Article

Your Emotions

    Leave a Comment

    %d bloggers like this: