नही हुई थी इंटर परीक्षा का पेपर लिक, अब होगी F.I.R दर्ज

 

बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा के पहले दिन मंगलवार की सुबह परीक्षा आरंभ होते ही सोशल मीडिया पर जीव विज्ञान का फर्जी प्रश्नपत्र वायरल हो गया।

वायरल प्रश्न पुष्टि के लिए अधिकारियों के फोन बजने लगे।सूचना मिलते ही अधिकारियों सहित अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी हरकत में आ गए. जिसके बाद फोटोस्टेट की एक-एक दुकानों की जांच-पड़ताल शुरू कर दी.

जब परीक्षार्थी परीक्षा समाप्त होने पर परीक्षा केंद्र से बहार निकले तब प्रश्न पत्र मिलाने पर पता चला कि व्हाट्सअप पर लीक प्रश्न पत्र और इसका उत्तर गलत है. जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारी एवं छात्र-छात्राओं के साथ अभिवावकों ने राहत की सांस ली।

बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने

अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्ती बरतते हुए प्राथमिकी दर्ज कराने का फैसला किया है। उन्होंने बताया है कि पटना और गया से ज्यादा शिकायतें हैं।इन दोनों जगह प्राथमिकी दर्ज होगी।

 

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि इस प्रश्न लीक अफवाह को लेकर पटना और  गया में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।इन दोनों जगहों पर सोशल मीडिया पर जीव विज्ञान का फर्जी प्रश्नपत्र पोस्ट करने से बच्चों के साथ आघात किया गया है जिससे अधिकारियों सहित अभिभावकों को भी परेशानी पङी।वायरल प्रश्न मूल प्रश्नपत्र के आकार, प्रिंट और पेजिंग में काफी अंतर है।वही इधर पहले ही दिन मंगलवार को कदाचार करते 240 परीक्षार्थियों को निष्कासित कर दिया गया।

 

 

Search Article

Your Emotions