प्रभु ने सुन ली तेजस्वी की गुहार, 55 में से 51 रेलवे ओवर ब्रिज को दी मंजूरी

बिहार सरकार द्वारा मांग की गई 55 रेलवे ओवर ब्रिज में से 51 रेलवे ओवर ब्रिज को रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने मंजूरी दे दी है। बहुत जल्द ही इसके निर्माण का कार्य शुरु हो जायेगा।

बिहार में रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण को लेकर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात की।

तेजस्वी ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से 55 स्थानों पर रेलवे ओवर ब्रिज बनाये जाने की मांग रेल मंत्री से की गई थी, जिनमें से 51 को मंजूरी मिल गई है।

हालांकि तेजस्वी ने केन्द्र सरकार पर बिहार के साथ सहयोग नहीं किये जाने का आरोपी लगाया । उन्होंने कहा है कि बिहार सरकार अपने बल पर बिहार में विकास कार्य कर रही है। केन्द्र सरकार द्वारा कोई मदद नहीं मिल रही है।

अपनी मांगो को लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने यह दूसरी बार रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात की है। इससे पहले मई 2016 तेजस्वी ने रेलमंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात की थी। इस उस दौरान उन्होंने राज्य में लंबित 53 रेलवे ओवरब्रिजों (आरओबी) के निर्माण के अलावा विभिन्न रेल परियोजनाओं में तेजी लाने की मांग की थी।

वहीं उन्होंने पटना-दीघा लाइन की जमीन राज्य सरकार को जल्द हस्तांतरित किए जाने का अनुरोध भी किया था। जिसपर प्रभु ने उनकी मांगों पर गंभीरतापूर्वक विचार का भरोसा दिया था।

यह भी पढ़े : बिहार के ये सब स्टेशन बनेंगे विश्वस्तरीय

Search Article

Your Emotions