खबरें बिहार की बिहारी विशेषता

#दंगल: सामुदायिक पुलिसिंग के क्षेत्र मे नालंदा पुलिस का एक और सराहनीय कदम

हरियाणा के भिवानी जिले के बलाली गांव की बहनों और उनके पिता के संघर्षों पर आधारित आमिर खान की फिल्म दंगल कल यानी बुधवार को नालंदा पुलिस जिले की बेटियों को दिखाएगी। एसपी कुमार आशीष ने कहा कि हरियाणा की बेटियों के संघर्ष, लगन एवं जीत की सच्ची घटना और बेटियों के प्रति एक पिता के समर्पण पर आधारित इस फिल्म को सभी को ज़रूर देखनी चाहिए। समाज मे बेटियों के प्रति जो नकारात्मक अवधारणा रही है, उसको आज के बदलते परिवेश मे सकारात्मक सोच के साथ हम सब को मिलकर बदलना होगा। फिल्में इस दिशा मे जागरूकता फैलाने के लिए एक कारगर कदम साबित हो सकती है । दंगल फिल्म मे ऐसे ही सामाजिक मुद्दे को वास्तविकता का जामा पहनाया गया है।

इसी के तहत नालंदा पुलिस की ओर से स्कूल-कॉलेजों की छात्राओं को भी यह फिल्म कल दिखाई जाएगी ताकि बेटियों के प्रति समाज में सम्मान बढ़े।

प्रायोगिक तौर पर यह फिल्म कल यानी दिनांक 4जनवरी को वंदना सिनेमा में सुबह 11:30 से 14:30 तक दिखायी जाएगी। इस स्पेशल शो की सारी टिकटें जिले की बेटियों- छात्राओं के लिए आरक्षित कर ली गई है । इस दौरान बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

नालंदा जिला पुलिस कप्तान कुमार आशीष की इस अनूठी पहल की नगर आयुक्त कौशल कुमार एवं डिप्टी मेयर शंकर कुमार ने काफी सराहना की है और कहा कि बेटियों को सशक्त करने की दिशा में किए जा रहे प्रयास के साथ नगर निगम भी सहयोग करेगी।

वही वंदना सिनेमा के मालिक अवधेश कुमार ने कहा कि यह एक सामाजिक पहल है जिसका हिस्सा बनकर मुझे भी अच्छा लग रहा है।
इस आयोजन मे रोटरी क्लब के इनर व्हील के सदस्याओं, नालंदा महिला कालेज की छात्राएं एवं ब्रह्मकुमारी समूह के सदस्याओं एवं अन्य जागरूक लोगों का भी सहयोग मिला है।

Facebook Comments
Share This Unique Story Of Bihar with Your Friends

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.