खेल जगत राष्ट्रीय खबर

धोनी को कप्तानी छोड़ने के लिए मजबूर किया गया :आदित्य वर्मा

बिहार क्रिकेट संघ के सचिव आदित्य वर्मा ने कहा धोनी को कप्तानी छोड़ने के लिए मजबूर किया गया।

गैर मान्यता प्राप्त बिहार क्रिकेट संघ के पदाधिकारी हैं आदित्य, बीसीसीआई के ज्वॉइंट सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी को बताया वजह, कहा-धोनी पर दबाव डाला गया, जिसके कारण उन्होंने कप्तानी छोड़ी।

भारतीय क्रिकेट जगत में इस समय काफी उथल-पुथल हो हो रही है। ऐसे में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को लेकर एक बड़ी खबर आई है।

गैर मान्यता प्राप्त बिहार क्रिकेट संघ के सचिव आदित्य वर्मा ने इस बार महेंद्र सिंह धोनी को लेकर नया खुलासा किया है। उनके मुताबिक धोनी ने कप्तानी छोड़ी नहीं बल्कि उन्हें उनसे छुड़वाई गई है। वर्मा के अनुसार, धोनी पर दबाव डाला गया जिसके चलते उन्होंने कप्तानी त्याग दी।
आदित्य वर्मा इस सबके पीछे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के ज्वॉइंट सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी को वजह बता रहे हैं। आदित्य वर्मा के मुताबिक, चौधरी ने धोनी से झारखंड के लिए सेमीफ़ाइनल खेलने के लिए कहा था लेकिन चूंकि माही पहले ही इस फ़ॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं इसलिए उन्होंने इससे इनकार कर दिया और टीम के साथ मेंटॉर के तौर पर जुड़ गए. वर्मा के अनुसार, झारखंड के गुजरात के हाथों सेमीफ़ाइनभारतीय क्रिकेट जगत में इस समय काफी उथल-पुथल हो हो रही है. ऐसे में पूर्व कप्तान नहेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को लेकर एक बड़ी खबर आई है. गैर मान्यता प्राप्त बिहार क्रिकेट संघ के सचिव आदित्य वर्मा ने इस बार महेंद्र सिंह धोनी को लेकर नया खुलासा किया है. उनके मुताबिक धोनी ने कप्तानी छोड़ी नहीं बल्कि उन्हें उनसे छुड़वाई गई है. वर्मा के अनुसार, धोनी पर दबाव डाला गया जिसके चलते उन्होंने कप्तानी त्याग दी.
आदित्य वर्मा इस सबके पीछे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के ज्वॉइंट सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी को वजह बता रहे हैं. आदित्य वर्मा के मुताबिक, चौधरी ने धोनी से झारखंड के लिए सेमीफ़ाइनल खेलने के लिए कहा था लेकिन चूंकि माही पहले ही इस फ़ॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं इसलिए उन्होंने इससे इनकार कर दिया और टीम के साथ मेंटॉर के तौर पर जुड़ गए।

वर्मा के अनुसार, झारखंड के गुजरात के हाथों सेमीफ़ाइनल हारते ही अमिताभ ने मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद को फ़ोन कर धोनी के भविष्य के बारे में पूछने को कहा और ऐसा होते ही धोनी ने कप्तानी से संन्यास की घोषणा कर दी।

यहाँ पर हम आपलोगों को यह बता देना चाहता हूँ की, आदित्य वर्मा द्वारा लगाए गए इन आरोपों की Aapna Bihar पुष्टि नहीं करता।

गौरतलब है कि धोनी ने बुधवार को भारतीय वन-डे और टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। उन्होंने इस बारे में बीसीसीआई को भी सूचना दे दी थी।

अपने इस फैसले की जानकारी देते हुए धोनी ने बताया था कि वे इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज़ के लिए खिलाड़ी के रूप में उपलब्ध रहेंगे। इस बारे में बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने कहा था ‘हर भारतीय क्रिकेट फैन की तरफ से मैं धोनी को बतौर कप्तान क्रिकेट के सारे फॉर्मेट में उनके योगदान के लिए शुक्रिया अदा करता हूं।

धोनी नेतृत्व में भारतीय टीम ने नई बुलंदियों को छुआ, भारतीय क्रिकेट के स्वर्णिम इतिहास में उनका नाम हमेशा दर्ज हो गया है’।

Facebook Comments
pk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *