Trending in Bihar

Latest Stories

खुशखबरी: IPL-10 में सामिल होगा बिहारी टीम, स्टेडियम में ‘एक बिहारी सब पर भारी’का गूंजेगा शोर !

बिहार के लिए क्रिकेट जगत से बङी ख़बर आई हैं। अगर सब कुछ ठीक रहा तो आईपीएल के इतिहास में नया अध्याय लिखा जायेगा और मगध वॉरियर के रूप में बिहार की टीम आईपीएल-10 में खेल सकता हैं।

उम्मीद है कि अप्रैल तक जब बीसीसीआई का पुनर्गठन हो जायेगा तो इंडियन प्रिमियर लीग की गवर्निंग काउंसिल के साथ इस बात का अंतिम रूप सामने आ जायेगा।
वहीं बिहार क्रिकेट एसोसियशन के सचिव आदित्य वर्मा ने बताया है कि मगध वॉरियर को सपोर्ट करने के लिए अनेक व्यवसायिक घराने से कई लोग सामने भी आ रहे हैं।
अगर सब कुछ ठीक रहेगा तो खिलाड़ियों के चयन में कुछ बदलाव किया जाएगा। इसके बावजूद मगध वारियर में बिहार के कम से कम तीन खिलाड़ियों का होना तो तय है।

बता दें कि आदित्व वर्मा ने लोढ़ा कमेटी की रिपोर्ट के बाद बीसीसीआई के पुनर्गठन के लिए बहुत बड़ी लड़ाई लड़ी है और सफल भी रहें। इन्हीं के प्रयासों से बीसीसीआई से अनुराग ठाकुर को पद गवाना पड़ा। आदित्य ने सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ी और नतीजे में यह फैसला आया कि नेताओं को बीसीसीआई छोड़ना होगा।

इससे पहले बिहार क्रिकेट एसोसियशन की मान्यता बीसीसीआई से नहीं मिली थी। इसके लिए एक मजूबत लॉबी का लगातार प्रयास रहा कि बिहार को मान्यता नहीं मिले।

लेकिन सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले के बाद एक पैनल का गठन किया गया है जो बसीसीआई से मान्यता के लिए काम कर रहा है।
इन सभी बातों को देखते हुए आईपीएल १० में बिहार की टीम मगध वॉरियर को देखा जा सकता हैं।

Search Article

Your Emotions

    Leave a Comment

    %d bloggers like this: