received_933221820154719
एक बिहारी सब पर भारी बिहारी विशेषता राष्ट्रीय खबर

बिहार के इस पत्रकार को संयुक्त राष्ट्र भारत गौरव से सम्मानित करेगा…

शैलेश कुमार|| राणा यशवंत भारतीय समाचार टीवी चैनल इंडिया न्यूज के प्रबंध व संपादक है। वे दो साप्ताहिक शो अर्ध सत्य और संघर्ष को इंडिया न्यूज पर होस्ट करते है ।

 

बिहार के छपरा जिले के रामपुर कलां गांव में उनका जन्म हुआ था। प्रारंभिक जीवन और शिक्षा की शुरूआत उन्होनें अपने गाँव से की जहाँ वे कक्षा 10 वीं तक की पढ़ाई की है। बाद मेँ वे उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए पटना और वहाँ से बीएचयू, वाराणसी पर चले गए।

rana yashwant

आज हम आपको इनकी एक ऐसी उपलब्धि के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर हर बिहारी गर्व महसूस करेगा। दरअसल संयुक्त राष्ट्र संघ की एक संस्था वर्ल्ड ह्युमन राइट्स प्रोटेक्शन एसोसिएशन भारत में मानवाधिकार की समस्याओं पर काम करती है। अब इस संस्था की तरफ से राणा यशवंत को भारत गौरव सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

 

इसकी जानकारी स्वयं राणा यशवंत ने अपनी फेसबुक वाल पर अपने प्रशंकों दी है।जिसके बाद राणा यशवंत को उनके शुभचिंतक लगातार बधाई संदेश भेज रहे हैं।

Rana yashwant

फेम इंडिया के तहत बिहार के 50 प्रभावशाली लोगों में राणायशवंत को 30 वाँ स्थान प्राप्त हुआ था।

राणा को यह पुरस्कार पत्रकारिता (2012) के लिए अपने शो Ardhsatya (2016) और राजीव गांधी ग्लोबल उत्कृष्टता पुरस्कार के लिए RedInk पुरस्कार के लिए दिया गया है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.