fb_img_1475392168046_1
खबरें बिहार की

महागठबंधन सरकार का एक साल पूरा, एनडीए ने बताया फेल तो नीतीश आज पेश करेंगे अपना रिपोर्ट कार्ड

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने नीतीश कुमार सरकार के एक साल पूरे होने पर रिपोर्ट कार्ड पेश किया और सरकार के कामकाज के आधार पर नीतीश कुमार को पूरी तरीके से विफल मुख्यमंत्री करार दिया. शनिवार को संवाददाता सम्मेलन करते हुए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नेता और लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान, आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा. सरकार को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर विफल बताया.
1 साल, बुरा हाल, शीर्षक से जारी इस रिपोर्ट कार्ड में नीतीश सरकार को 11 मोर्चे पर फेल बताया गया है. 76 पन्नों की रिपोर्ट में शराबबंदी और सात निश्चय के अंतर्गत चलाए जा रहे विकास कार्यों पर सवाल उठाए गए हैं.
नेताओं को जमानत मिलने का मुद्दा उठाया
राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता शहाबुद्दीन को जेल से जमानत, बलात्कार के आरोपी आरजेडी विधायक राजबल्लभ यादव को जेल से जमानत और गया रोड रेज मामले में मुख्य आरोपी रॉकी यादव को जेल से जमानत दिए जाने का उल्लेख करते हुए विपक्ष ने आरोप लगाया कि इन तमाम लोगों को बिहार सरकार ने मदद की.
सुशील मोदी ने कहा है कि पिछले 1 साल में बिहार के हालात बद से बदतर हो गए हैं और इसीलिए हमने सरकार के 20 नवंबर को 1 साल पूरे होने से ठीक 1 दिन पहले इस रिपोर्ट कार्ड को जारी किया है ताकि इन सभी सवालों का बिहार के मुख्यमंत्री जवाब दे सके.
विपक्ष ने मांग की है कि 20 नवंबर को जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे तो उन्हें केवल पिछले एक साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करना चाहिए, ना कि अपने मुख्यमंत्री काल के 11 साल का. क्योंकि उन 11 सालों में से 7.5 साल भाजपा भी सरकार में शामिल थी.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.