आज से लीजिये विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेला का मजा

सोनपुर.बिहार के विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेले का आज से शुरू हो गया। इसका उद्घाटन पर्यटन मंत्री अनिता देवी ने किया। उद्घाटन समारोह में कई मंत्री विधायक और सांसद मौजूद रहें। सारण के डीएम दीपक आनंद ने बताया कि इस वर्ष सोनपुर मेला 12 नवंबर से लेकर 13 दिसम्बर तक चलेगा। सोनपुर मोबाइल एप भी आज लांच किया गया।विदेशियों के लिए स्विस कॉटेज…

पिछले दो वर्षों से फूस से बनने वाले कुटिया विहार की जगह कपड़े से कॉटेज का निर्माण किया गया है। ये कॉटेज पंचसितारा सुविधाओं से लैस है। अत्याधुनिक टॉयलेट,बाथ शावर,एयर कंडिशनर,फिल्टर्ड आरओ वाटर,टेलीफोन,कंटीनेंटल डिसेज ऐसी अनगिनत सुविधाएं यहां उपलब्ध होगा। कार्तिक पूर्णिमा से अगले तीन-चार दिनों के लिए सभी कॉटेज बुक हो चुके हैं। कॉटेज बुक कराने वाले सभी 20 विदेशी मेहमान अलग-अलग देशों के हैं।

सैलानी एप्प की मदद ले सकते हैं।
नामचीन कलाकार जुटेंगे
मेला में इस बार लोगों के मनोरंजन के लिए एक से बढ़कर एक पार्श्व गायक एवं गायिकाओं का जमावड़ा होगा। डीएम ने बताया कि मेला उद्घाटन की शाम पार्श्व गायिका अलका याज्ञनिक अपने सुरों से लोगों का मनोरंजन करेंगी। वहीं 13 नवंबर को इलाहाबाद की गायिका दीप्ति कश्यप,18 नवंबर को पार्श्व गायक विपनी सचदेवा एवं 20 नवंबर को पार्श्व गायिका कविता पौडवाल अपनी तान छेड़ेगी। उसी दिन इंडियन आइडल अभिजीत सावंत,का भी गायन होगा। साथ ही विभागों की तरफ से नुक्कड़ नाटक भी होगा।

कई विभागों के लग रहे है प्रदर्शनी
सोनपुर मेला क्षेत्र में कई सरकारी विभागों की प्रदर्शनियां एवं स्टॉल लग रहे है। जो मेला घूमने आने वाले लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र होगा। राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा पटना-सोनपुर एवं सोनपुर-छपरा के बीच बस परिचालन की व्यवस्था की गई है। मेला में अस्थायी एटीएम के अलावा पोस्ट ऑफिस एवं बैंक शाखाएं खोली गई है।

Search Article

Your Emotions