आवाहन / अनुरोध / विनीति : चाइनीज सामान का करे पूर्ण बहिष्कार

SayNo2ChinaProduct

दोस्तों ! देश बड़े ही नाजुक दौर से  गुजर  रहा है , पडोसी को हमारी तरक्की, भाईचारा , शांति , उपलब्धि से इष्या हो  रही है ! भारत सबसे तेजी से उभरता हुआ देश है ऐसा हम नहीं हर तरफ के सर्वे कह रहा है ! हमें रोकने के लिए , अशांति फैलाना सबसे  अहम् लगता है उन्हें ! थोड़े से हम यहाँ थोड़े बदनसीब निकले की हमारा एक पडोसी देश अब पुर्णतः आतंकवादी देश था ही , अब खुद स्वीकार भी कर चूका है ! आये दिन बॉर्डर पे हमला कर के हमारे रियल हीरो , हमारे सैनिक जवान , भारत माता के सपूत को लहूलुहान करते हैं ! और हम जब जबाबी करवाई करते हैं , सबक सिखाने लगते हैं तो उनके कुछ हमदर्द तुरंत सामने आ जाते हैं, तब हम समझते हैं की कौन कौन इसके पीछे अप्रत्यक्ष रूप से साथ दे रहे थे, अब सामने प्रत्यक्ष रूप से सामने आ गए  !  आपने सही अनुमान लगा लिया होगा अब तक तो , हाँ हम चीन की बात कर रहे हैं !

दोस्तों बहुत सीधी से बात है , अब चीन को कमजोर करना जरूरी इसलिए है की , वो हमारे दुश्मन आतंकवादी देश पाकिस्तान को मजबूत कर रहा है , सीधे तौर पे !

nO2CHINAसोशल मीडिया पे लोग भिन्न भिन्न तरीके से इसको समझाने की कोशिश कर रहे हैं , नमन है उनको !

हम चीन का सामान खरीदते हैं आज से तो समझिए हम, सीधे तौर पर अपने सैनिकों को मारने की खुद साजिस करते हैं । और फिर आँसू बहाते हैं जो घड़ियाली होती है ।  सीधे तौर पे चीन के उत्पाद (Product) को न करे , अगर आप पाकिस्तान का उत्पाद ( आतंकवाद) मचाने पे , हमारे हीरो वीर सैनिकों के जान जाने पे दुःख होता है तो ।

सरकार भी हम घटिया सोच और बचत करने वालो, मजबूर के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था करे । जिस से हम भारत माता की जय, भारतीय सैनिक की जय, जय जवान जय हिंद बोले तो वो दिल से होते हुए गले के मार्ग से बहार आये , केवल गले मार्ग से जुबान से निकलने वाला शॉर्टकट हमारी आवाज़ त्याग दे ।

मेक इन इंडिया #MakeInIndia का सपना भी तभी साकार माना जायेगा, वास्तविक तौर पे ।

दोस्तों कल पुरे हिन्दुस्तान के हर एक अख़बार में ये खबर छपी थी की हमने बस बात की सिंधु नदी का पानी रोकने की पाकिस्तान को
चीन भारत की तरफ आने वाली बह्मपुत्र नदी का पानी रोक दिया ।

हमने सोचा ही, तो उन्होंने कर दिया ।
हम बोलते हैं, वो कर गुजरते हैं ।

अब तो सब साफ़ है कि आतंकवादी देश पाकिस्तान से कितना गहरा और मजबूत रिश्ता है हमारे दूसरे पडोसी चीन का ।

अब भी सब कुछ समझ नहीं आ रहा है तो… मैं निःशब्द हूँ ।

दूसरी बात ये की साथ में आप ये दो कार्य भी खुद अपने हाथों से कर सकते हैं देश के लिए

1.) दोस्तों  हर जगह (फेसबुक , ट्विटर ) इन्हें  unfollow करे ऐसे लोगो को जो राष्ट्रीय संकट की घडी में देश में रहकर देश के बदले पाकिस्तान की तरफदारी कर रहे हों । चाहे वो राजनेता हो, या कोई गायक, या 2 कोड़ी का नाचनेवाला / वाली, या कोई एक्टर । पूर्ण वहिष्कार भी जरूर है । देश सर्वप्रथम है । देश प्रेम की भावना तो स्वतः होनी चाहिए, परंतु इतना घिनौना माहौल बना रखा है चंद मुट्ठी भर लोगो ने की हमें भी एक कदम नीचे आके इनको बहिष्कार कर के देशभक्ति के रास्ते पे लाना पड़ रहा है ।

2.) दूसरा सुना है कि अमेरिका में संसद में अगर कोई बहस जरूर होती है, एक्शन और उत्तर भी आता है जब कोई एक लाख लोग ऑनलाइन पेटीसन पे हस्ताक्षर करते हैं , www.whitehouse.gov पे जा के , यहाँ एक लाख लोगो के हस्ताक्षर चाहिए था, अभी तक 6 लाख के लगभग लोगो ने अभी तक हस्ताक्षर कर चुके हैं । हाँ 6 लाख लोगो ने ये बताया है की पाकिस्तान एक आतंकवादी देश है , अतः इसे अतिशीध्र घोषित भी किया जाना अनिवार्य है ! तो आप भी  पीछे क्यों रहे, चलिए करते हैं हस्ताक्षर यहाँ क्लिक कर के :

https://petitions.whitehouse.gov/petition/we-people-ask-administration-declare-pakistan-state-sponsor-terrorism-hr6069

कहने की बात नहीं है फिर भी कहतें हैं, सारा मतभेद भूल के देश के लिए हमेशा से एक थे , आज फिर एक होते हैं, साथ एक्शन लेते है ।

आपका सुझाव अपेक्षित है कमेंट बॉक्स में , की कैसे चाइना प्रोडक्ट से १००% मुक्ति पाए  !

#JayHind

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.

top