परीक्षा फॉर्म नही भर पायेंगे 90% स्कूलों के छात्र !

22tpsanhi-w108__hy_1909617e

पटना:-नही भर पाएंगे 90 फीसदी लड़के-लड़कियाँ परीक्षा फार्म! फरवरी में वार्षिक परीक्षा होती है. इससे पहले 75% उपस्थिति पूरी करनी होती है. इस बीच नवंबर से जनवरी तक स्कूल लगभग 40  दिनों तक और चलेंगे. नवंबर में छठ और दिसंबर से जनवरी तक गुरुपर्व के कारण इस बार स्कूल लंबे समय तक बंद रहेंगे. इससे पहले दिसंबर में परीक्षा फाॅर्म स्कूलों में भरवाया जायेगा. इससे पहले अटेंडेंस पूरा हो जाना है.होता है और रिपोर्टो की माने तो बताया  जा रहा है की में मात्र 30 से 32% उपस्थिति ही अभी तक में  छात्रों  की हुई है! बाकि के लगभग 90 फीसदी विधार्थी की अटेंडेंस है का पता नही है!

 

जिला शिक्षा कार्यालय की ओर से  चलाये गये अभियानों के बाबजूद भी अगर देखा जाए तो  पुरे पटना जिले की देखें तो कुल 9वीं से 12वीं तक के 350 स्कूलों में 315 (90%) स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति 30 से 32% के बीच में है!आपको बता दूँ की अब स्कूल भी 40 दिन ही चलेंगें !और इसका खुलासा तो तब हुआ जब जिला शिक्षा कार्यालय में आये स्कूलों के अटेंडेंस रजिस्टर देखा गया ! बात तो ये भी है की जितना समय बचा हुआ है अगर छात्र पुरे कक्षाएं करें फिर भी अटेंडेंस पूरा नही हो पायेगा ! तो फिर क्या होगा इन छात्रों का अगर यदि इस नियमों  का पालन कराई से की जाए तो ?

कुल 90% से 92 % लड़के-लड़कियाँ परीक्षा फॉर्म नही भर पाएंगे !

पूरी करें उपस्थिति विशेष क्लास लेकर:-जिला शिक्षा कार्यालय स्कूलों को निर्देश जारी जल्द ही करेगा की जिन छात्र-छत्राओं की उपस्थिति 75% से कम है वो विशेष क्लास लेकर अपनी-अपनी अटेंडेंस पूरी करें अन्यथा फॉर्म ना भरने दिया जायेगा !

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.

top