बिहार की ग्राम कचहरी ने लगाया ‘मेड इन चाइना’ सामानों पर बैन

3_-sadar-bazar-325_101416123113_101516043948.jpg

 

आतंकियों का स्वर्ग पाकिस्तान को लगातार मदद करने वाला देश चीन को सबक सिखाने के लिए बिहार में शानदार कदम उठाया जा रहा है. बिहार के कई क्षेत्रों में लोगों ने चाइनीज समानों का पूर्ण रूप से बहिष्कार करते हुए मेड इन चाइना वस्तुओं के इस्तेमाल पर पूरी तरह से रोक लगा दिया है.

इस फैसले का मुख्य उद्देश्य अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ना है. ग्राम पंचायत ने अपने फैसले में यह भी कहा अगर कोई व्यक्ति इस आदेश की अवहेलना करेगा तो उसके ऊपर जुर्माना भी लगाया जाएगा.

ओबरा पंचायत की ग्राम प्रमुख गुड़िया देवी ने कहा कि जिस तरीके से चीन लगातार पाकिस्तान की मदद करता है इससे यहां के लोग काफी नाराज हैं और फैसला लिया गया है ओबरा पंचायत में चीनी वस्तुओं की खरीद बिक्री नहीं होंगी.

वहीं दूसरी ओर भागलपुर जिला प्रशासन ने भी अपनी तरफ से फरमान जारी किया है कि इस बार दिवाली में किसी भी प्रकार के चाइनीस पटाखे ना बेचे जाएंगे ना खरीदे जाएंगे. वहीं बिहार सरकार ने अपनी ओर से एडवाइजरी जारी करते हुए तमाम जिलों को दिवाली के दौरान प्रकार के पटाखे छोड़ने पर रोक लगाने की बात कही है.

भागलपुर जिलाधिकारी आदेश तीर्थमारे ने कहा कि हमें बिहार सरकार की तरफ से एक एडवाइजरी मिली है और उसी एडवाइजरी के आधार पर जिले में पटाखे की बिक्री और खरीद पर रोक लगाने का निर्देश दिया है.

Facebook Comments

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.

top