11988316_499819646843330_2596299484011001978_n
Featured बिहारी विशेषता

फ़िल्म इंडस्ट्री में राज्य का नाम कर रहे हैं बिहार के स्मॉल टाउन बॉय राहुल

यूपीएससी और आईआईटी में तो बिहारी शुरू से ही झंडे गाड़ रहे हैं लेकिन अब बिहार के युवा खेल और सिनेमा जगत में भी अपना जौहर दिखा रहे हैं.
बिहारी देश-विदेश के तमाम क्षेत्रों में अपनी प्रतिभाओं से बुलन्दियों को छू रहे हैं और यही उनलोगों के लिए करारा जवाब भी है जो बिहारी शब्द का उपहास करते हैं।

बिहार से सिनेमा जगत में शत्रुघ्न सिंहा, मनोज बाजपेयी, सुशांत सिंह राजपूत, शेखर सुमन, नीतू चन्द्रा आदि बड़े नाम पहले से मौजूद हैं लेकिन आज हम आपका परिचय करवा रहे हैं बिहार के नवादा जिले के राहुल वर्मा से।

राहुल वर्मा
राहुल वर्मा
साउथ मूवी ट्वेंटी फोर में इंस्पेक्टर की रोल में
साउथ मूवी ट्वेंटी फोर में इंस्पेक्टर की रोल में

लोगों को लगता है की एक छोटे शहर का लड़का सिनमा जगत जैसे बड़े क्षेत्रों में कभी नही जा सकता पर नवादा के 21 वर्षीय राहुल वर्मा ने यह साबित कर दिखाया की मेहनत और हौसलों के बदौलत हर सपने का साकार किया जा सकता है।

फ़िल्म xuan xang की शूटिंग के दौरान सोनू सूद के साथ
फ़िल्म xuan xang की शूटिंग के दौरान सोनू सूद के साथ

बचपन से ही सिनेमाई पर्दे पर काम करने के सपने देखने वाला राहुल आज धीरे-धीरे बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रख रहा है. राहुल के माँ-पिता भी उनके इस सपने को साकार करने के लिए हमेशा उनका साथ दिया और दसवीं की पढ़ाई शहर के संत जोसेफ स्कुल से पूरी होने के बाद उन्हें मॉडल और आर्ट की पढ़ाई के लिए उन्हें पुणे भेज दिया।
वँहा जाकर उन्होंने आर्ट एवं मॉडल स्कुल डेक्कन एजुकेशन सोसाइटी इंस्टिट्यूट ऑफ़ फ़िल्म एंड टेलीविजन ज्वाइन किया। यहां से पढ़ाई पूरी करने बाद राहुल का सफर आसान नही था हर छोटे स्टार की तरह उन्हें भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पर राहुल लगातार मेहनत करते रहे और ऑडिशन देते रहे और आखिर उनके शानदार अभिनय के कारण वर्ष 2015 में बिंदास चैनल पर आने वाली सीरियल ” ये है आशिकी ” में काम मिला। इसके बाद राहुल को एंड टीवी पर आने वाली सीरियल मेरी आवाज की पहचान है, स्टार प्लस के इश्कबाज, वी टीवी पर आने वाली सीरियल मस्तांगी आदि में काम करने का मौका मिला।

राहुल को उनके शानदार अभिनय के लिए वर्ष 2015 में ‘ यस मैक्स फैशन आइकॉन ऑफ़ इंडिया ‘ पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया।
अब तक राहुल चाइनीज फ़िल्म xuan xang, साउथ मूवी, पोस्टर गर्ल, आई लव दुबई, अकीरा जैसे कई फिल्मों में बड़े स्टार अनिल कपूर, वरुण धवन, सोहेल खान, सोनाक्षी सिन्हा, नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ काम कर चुके हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.