बिहार की बेटी प्रणति बनी ‘ इंडियाज नेक्स्ट टॉप मॉडल ‘

बिहार की बेटी प्रणति राय प्रकाश रविवार को मुम्बई में आयोजित टीवी रिएलटी शो ‘ इंडियाज नेक्स्ट मॉडल ‘ सीजन 2 के ग्रैंड फिनाले में कोलकाता की सुभमिता बनर्जी और असम की जानती हजारिका को हराकर ख़िताब अपने नाम की।

राजधानी के एसकेपुरी की रहने वाली प्रणति राय प्रकाश ने टीवी रिएलटी शो ‘इंडियाज नेक्स्ट टॉप मॉडल का खिताब जीता। कॉन्टेस्ट में कुल 13 प्रतिभागी थे जिसमें ग्रैंड फिनाले में तीन लड़कियों ने जगह बनाई थी। शो की जज लीजा हेडेन, डब्बू रत्नानी के साथ मेंटर अनुष्का दांडेकर और नीरज गाबा ने प्रणति के परफॉर्मेस को खूब सराहा।

फैशन डिजाइनर के साथ मॉडलिंग भी

प्रणति के पिता रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर हैं। पूरा परिवार अभी भी पटना के एसकेपुरी में ही रहता है। प्रणति ने भी बोर्ड तक की पढ़ाई पटना से की है। इसके बाद वह फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई के लिए मुंबई चली गई जहां निफ्ट में एडमिशन लिया। प्रणति ने कई सितारों के लिए ड्रेस डिजाइन तो किया ही, खुद भी मॉडलिंग भी हाथ आजमाए। प्रणति ने 2015 में मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में भी हिस्सा लिया था और कई सब टाइटल जीतकर टॉप-21 में जगह बनाई थी।

गर्व है कि मैं बिहारी हूं

प्रणति ने शो जीतने के तुरंत बाद एक मीडियाकर्मी  से फोन पर बातचीत की। कहा कि शो जीतने की बहुत खुशी है। पटना से मुंबई में मॉडल हंट का विजेता बनने का सफर इतना आसान नहीं था। लोग बिहार की लड़कियों को फैशन के मामले में पिछड़ा समझते हैं, मगर ऐसा नहीं है। गर्व है कि मैं बिहारी हूं। प्रणति ने अपनी सफलता का श्रेय मम्मी-पापा को भी दिया, जिन्होंने उसे हर कदम पर सपोर्ट किया।

प्रियंका चोपड़ा हैं आदर्श

प्रणति अभी तक कई इंटरनेशनल ब्रांड के विज्ञापन में बतौर मॉडल नजर आ चुकी हैं। मॉडलिंग के अलावा प्रणति की रुचि एक्टिंग में भी है। वह कहती हैं कि प्रियंका चोपड़ा मेरी आइडल हैं। उन्होंने अपने बल पर खुद को स्थापित किया और हर जगह अपने शहर को, अपने देश को रिप्रजेंट किया।

Search Article

Your Emotions