एक बिहारी सब पर भारी खबरें बिहार की बिहारी विशेषता

बिहार के लाल आनंद कुमार को आईआईएम लखनऊ ने प्रतिष्ठित पुरस्कार से किया सम्मानित

हर साल 30 गरीब छात्रों को आईआईटी जैसे प्रतिष्ठित संस्थान में दाखिला दिला उनकी जिंदगी बदलने वाले सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार को प्रतिष्ठित लक्ष्मीपत सिंघानिया-आईआईएम लखनऊ राष्ट्रीय नेतृत्व पुरस्कार  से सम्मानित किया गया।

पढें आनंद कुमार से खास बातचीत

केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को दिल्ली में एक समारोह में आनंद कुमार को यह सम्मान दिया। पिछले कुछ वर्षों में यह पुरस्कार रतन टाटा, आनंद महिंद्रा, नारायण मूर्ति , किशोर बियानी जैसे लोगों को मिला है । उल्लेखनीय योगदान करने वालों को प्रत्येक वर्ष यह पुरस्कार दिया जाता है। संस्थान की तरफ से कहा गया है कि सुपर 30 से सैकड़ों छात्रों का आईआईटी में दाखिले का सपना साकार हुआ है।

इस उपलब्धि पर आनंद कुमार ने कहा, “कल का तीसरा कार्यक्रम भी यादगार था । केंद्रीय वित्तमंत्री माननीय अरुण जेटली के हाथों से मुझे लक्ष्मीपत सिंघानिया-आईआईएम लखनऊ राष्ट्रीय नेतृत्व पुरस्कार प्राप्त हुआ । पिछले कुछ वर्षों में यह पुरस्कार रतन टाटा, आनंद महिंद्रा, नारायण मूर्ति , किशोर बियानी जैसे लोगों को मिला है । इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए मैं माननीय मंत्री अरुण जेटली जी तथा आईआईएम लखनऊ को तहे-दिल से धन्यवाद देना चाहता हूँ । मैं आप सभी को विश्वास दिलाता हूँ कि भविष्य में मैं और भी अच्छा करने का प्रयास करूँगा |”

 

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *