इस मामले में देश की पहली ट्रेन बन जाएगी बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस

6509655369_7250b28b3f

दरभंगा: भारतीर रेलवे द्वारा संचालित और दरभंगा से खुलने वाली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस जल्द ही 26 कोंचो के साथ चलने वाली भारत की पहली ट्रेन बनेंगी।

 

इसके साथ ही दरभंगा-सीतामढी़- रक्सौल-नरकटियागंज-गोरखपुर हो कर रेलवे नयी दिल्ली के लिए  नयी ट्रेन का परिचालन करेगी। दरभंगा-गोरखपुर रेल खंड से दरभंगा नयी दिल्ली के बीच चलाने से ट्रेनों से दूरी मे आयेगी 100 किलोमीटर की कमी (रक्सौल-नरकटियागंज अमान परिवर्तन के बाद, जो अक्टूबर 2016 तक संभावित है)।

 

बिहार संपर्क क्रांति एक्स्प्रेस 02565 (ट्रेन कोड: 02565) भारतीय रेल द्वारा संचालित एक संपर्क क्रांति गाड़ी है। यह गाड़ी दरभंगा जंक्शन रेलवे स्टेशन (स्टेशन कोड: DBG) से 08:35AM बजे छूटती है और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (स्टेशन कोड: NDLS) पर 05:55AM बजे पहुंचती है। इसकी यात्रा अवधि है 21 घंटे 20 मिनट। यह ट्रेन सप्ताह में रविवार, सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार को चलती है।

 

गौरतलब है कि मोदी सरकार आने के बाद और सुरेश प्रभु को रेल मंत्री बनने के बाद भारतीय रेल वोट बैंक के पटरी से उतर सुधारों के पटरी पर तेजी से दौर रही है।  कई वर्षों से निलंबित बिहार के रेल परियोजनाओं पर भी तेजी से कामचल रही है।

Facebook Comments

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.

top