बिहार के इस शहर में बनेगा बिहार का सबसे लम्बा जॉगिंग पार्क

पटना: नीतीश कुमार ने ईद के मौके पे पटना वासियों को एक बडा सौगात दिया है।   सरकार ने गोला रोड फ्लाईओवर से सगुना मोड तक बेली के सर्विस लेन के बगल में 2.5 किलोमीटर लम्बा और 3 मीटर चौड़ा जॉगिंग ट्रैक बनाने की योजना बनाई है. ट्रैक पर दो ओपन जिम, शौचालय, पेयजल और मनभावन स्ट्रीट लाइट भी लगायी जायेगी. जौगिंग ट्रैक पर प्रत्येक 100 मीटर की दुरी पर पर बैठने के लिए बेंच भी लगाया जायगा.

 

गौरतलब है कि गाँधी मैदान में पहले से ही यह सुविधा उपलब्ध है और लोग इसका लाभ भी उठा रहे हैं।

कमिश्नर आनंद किशोर ने रूपसपुर थाने के पास बेली रोड के दोनों तरफ सर्विस लेन का निरीक्षण किया. उन्होंने इस क्षेत्र को आकर्षक और सुविधायुक्त बनाने के लिए 9 जुलाई तक डीपीआर तैयार करने का निर्देश दिया है. इस योजना में करीब 22 करोड़ रुपये खर्च होने की उम्मीद है. इस क्षेत्र में आबादी बढ़ने के बावजूद अभी तक पार्क नहीं है. जॉगिंग ट्रैक बन जाने से लोगों को सुविधा मिल जाएगी. कमिश्नर ने दानापुर एसडीएम और सीओ को नया पार्क बनाने के लिए दो स्थलों को चिह्न्ति कर प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिया है. इस क्षेत्र में खाली पड़ी जमीन का इस्तेमाल नहीं होने से इस क्षेत्र का विकास नहीं हो सका है.

 

पटना को स्मार्ट शहर के सूची में नहीं रखा गया है।  राज्य सरकार खुद के दम पर पटना को स्मार्ट सिटी बना देने की बात कह चूकी है।

Search Article

Your Emotions