नीतीश राज में बेखौफ हुए अपराधी !!!

पटना: बिहार हुए दो सामूहिक रेप की घटनाओं ने सबको हिला के रख दिया है। सरकार के लाख आश्वासनों और भरोसा के बाद भी बिहार में लगातार अपराध के ग्राफ बढ रहे हैं।  तो यह सवाल उठना लाजमी है कि क्या नीतीश राज में अपराधियों को पुलिस का खौफ नहीं है?? 

 

बिहार में यौन उत्पीड़न से जुड़ी दो वारदाते सामने आई हैं जिसमें एक 10 साल की लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला भी शामिल है। इन दोनों हादसों से बिहार के लोगों में काफी आक्रोश है

मोतीहारी के पास एक गांव में छोटी बच्ची के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार हुआ है। बीती रात बच्ची की सर्जरी हुई है और फिलहाल उसकी हालत स्थिर है। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है – प्रमोद साहनी और कमल साहनी।

भाई ने आरोप लगाया कि उनके परिवार पर केस वापिस लेने के लिए दबाव डाला जा रहा है। वह कहते हैं ‘हम गरीब लोग हैं। उन्होंने कहा कि अगर हम केस वापिस नहीं लेंगे तो वो हमें शूट कर देंगे।’

वही मोतिहारी से ही एक और दिल दहला देने वाली खबर आ रही है। बिहार के मोतिहारी के रामगढ़वा थाना इलाके में 15 जून को 21 साल की युवती के साथ गैंगरेप और प्राइवेट पार्ट में पिस्टल डालने का संगीन मामला सामने आया है।

 

घटना मोतिहारी जिले के रक्सौल अनुमंडल के रामगढ़वा थाना इलाके की है। गांव के समीउल्लाह ने कुछ दिन पहले उसके साथ रेप किया था और इसका वीडियो बना लिया था। वीडियो के नाम पर समीउल्लाह युवती को ब्लैकमेल करता था। 13 जून को समीउल्लाह ने फिर से युवती के साथ रेप की कोशिश की। इस बार लड़की ने साहस दिखाया और उसका गुप्तांग काट दिया था।

दबंगों ने गांव में घुमा-घुमाकर पीटा
15 जून को समीउल्लाह के परिवार के लोगों और गांव के अन्य दबंगों ने युवती के साथ हैवानियत का खेल खेला। बंदूक के बल पर युवती को गांव में घुमा-घुमाकर पीटा गया। युवती को बचाने आई मां को भी दबंगों ने बेरहमी से मारा।

 

मीडिया में खबर आने के बाद गुरुवार से आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही पुलिस ने समीउल्लाह को गिरफ्तार कर राहत की सांस ली है। पुलिस ने तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है और बाकी आरोपियों को पकड़ने की कोशिश कर रही है। मोतिहारी एसपी जीतेंद्र राणा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बाकी आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

13503083_1054088468017725_5080115932468902412_o

चारो तरफ इस घटना की नींदा की जा रही है।  सोशल मिडिया पर भी लोगों ने पीडीता को न्याय दिलाने के लिए जोरदार तरीके से आवाज उठाई है।  लोग जल्द से जल्द न्याय की मांग कर रहे है।

#MatBadnamKaroBiharKo  मुहिम चलाने वाले Aapna Bihar ने भी जल्द से दोषियों को कडी सजा देने की मांग की है व् सोशल साईटों पर लोगों से बिहार के इन बेटियों को न्याय दिलाने के लिए एकजुट होने का आग्रह किया है और कहा

“मोतिहारी की दो घटनाएं, आज औरंगाबाद में नौवीं की छात्रा पर मनचलों द्वारा एसिड अटैक.. भाई ये हमारा समाज को क्या हो रहा है? सरकार के साथ हमारा समाज भी सो गया है..
“हाँ हम न्याय के साथ है, बिहार के बेटियों के साथ है, बिहार के साथ है, सरकार के नहीं.. समाज से सरकार है.. समाज के लिए सरकार है”

-Aapna Bihar

 

 

Search Article

Your Emotions