modibihar-khmE--621x414@LiveMint
खबरें बिहार की राजनीति राष्ट्रीय खबर

खुशखबरी: मोदी सरकार ने बिहार के तीन जिलों के लोगों को दिया बड़ा सौगात

दिल्ली: मोदी सरकार आज कर बिहार पर मेहरबान है।  कुछ दिनों से लगातार बिहार के लिए केंद्र सरकार बिहार के विकाश के लिए फैसले ले रही है।  

 

पहले गाँधी सेतु के लिए पैसे जारी किया फिर पटना हाईकोर्ट को फ्री वाई फाई और अब बिहार के तीन जिलों के अस्पतालों को अपग्रेड कर मेडिकल कॉलेज बनाने का ऐलान किया।

 

बिहार दौरे पर आए केंद्रीय स्वास्थ मंत्री श्री जेपी नड्डा ने इसके आलावा कहा कि बिहार के तीन जिला अस्पतालों पुर्णिया, सारण और समस्तीपुर को अपग्रेड कर मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा. इसके लिए हर अस्पताल को 189 करोड़ रुपए दिए जाएंगे. अगर पैसे की और भी जरूरत होगी तो उसे भी पूरा किया जाएगा. अब सरकार पर निर्भर करता है कि जितना जल्दी डीपीआर बनेगा, उतना जल्दी काम शुरू हो जाएगा.

 

बिहार के सिविल सर्जन को चाहिए कि वह जल्द से जल्द इस प्रोजेक्ट की योजना को तैयार कर राज्य सरकार को भेजें. उसके बाद राज्य सरकार केंद्र सरकार को भेजेगी. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बिहार में स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर बनाने के लिए कृतसंकल्प है.

 

बिहार में खुलेगा दुसरा एम्स!! 

इसके अलाव नड्डा ने कहा कि अगर राज्य सरकार जमीन उपलब्ध करवाये तो बिहार में दुसरा एम्स खोला जाएगा।

 

मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि केंद्र सरकार बिहार में एक और एम्स खोलना चाहती है. यह बिहार सरकार तय करे कि दूसरा एम्स किस जिले और शहर में खुलेगा. जब दूसरा एम्स पूर्णिया में खोलने का सवाल किया गया तो मंत्री ने कहा कि पूर्णिया की महत्ता से इनकार नहीं, लेकिन इस का फैसला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को करना है. केंद्र सरकार का इससे कोई लेना-देना नहीं है. राज्य सरकार जहां जमीन देगी वहीं पर नया एम्स बनेगा.

 

 

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.