खुशखबरी: पटना में महान सम्राट अशोक के नाम खुलेगा एक और विश्वविद्यालय

2_960_400

पटना: बिहार के छात्रों और खासकर मगध विश्वविद्यालय से परेशान छात्रों के लिए एक बडी खुशखबरी है।  कल शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने यह एलान किया किया कि पटना में महान सम्राट अशोक के नाम पर एक नया विश्वविद्यालय खोला जाएगा।  ?

ashok-chaudhary

राजधानी को एक और विश्वविद्यालय की सौगात मिलेगी।  यह विश्वविद्यालय पटना के बेउर इलाके में खुलेगा। इसके अंतर्गत पटना और नालंदा के कॉलेज आयेंगे।  अशोक चौधरी ने मगध विश्वविद्यालय के शाखा कार्यालय में आयोजित स्नातक पार्ट-3 के रिजल्ट प्रकाशन के अवसर पर आयोजित समारोह में उन्होंने यह जानकारी दी।

 

मंत्री ने कहा कि सीएम की इच्छा है कि सम्राट अशोक के नाम पर विवि खोला जाए। कैबिनेट में इसपर चर्चा भी हुई है। बेऊर के पास विवि के लिए जमीन देखी जा रही है। जमीन मिलने के बाद इसपर आगे का काम शुरू होगा। सम्राट अशोक विवि के अंतर्गत पटना में स्थित मगध विवि के कॉलेज होंगे। इससे छात्रों को काफी सहुलियत मिलेगी। इससे पहले विवि के पदाधिकारियों ने मंत्री से अनुरोध किया था कि इतने बड़े विवि के बारे में भी वे कुछ सोचें। इसके तत्काल बाद शिक्षा मंत्री ने मगध विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों की चिंता का जवाब दिया और सम्राट अशोक के नाम पर विवि खोलने की घोषणा कर दी।

 

इस यूनिवर्सिटी को बनाने के लिए बेऊर के पास जमीन भी देखी गई है. जमीन मिलने पर काम शुरू होगा. इससे पहले भी बिहार के मुख्यमंत्री ने पुर्णिया में विश्वविद्यालय खोलने के लिए ऐलान किया था. बिहार ने शिक्षा के क्षेत्र में कई बड़े कदम उठाये है. इस ऐलान के बाद छात्रों को प्राइवेट कॉलेज पर कम आश्रित रहना पड़ेगा और छात्रों की बढती संख्या के लिहाज से भी एक बड़ा कदम है.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षा को बेहतर करना हमारा उद्देश्य है।

Facebook Comments

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.

top