Instagram Slider

Latest Stories

JEE Advance Result : बिहार के छात्रों ने फिर किया धमाल, पटना सुपर30 के 28 छात्रों ने मारी बाजी..

पटना: देश के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थान आईआईटी में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) एडवांस 2016 के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं.  प्राप्त जानकारी के मुताबिक हर बार के तरह इस बार भी बिहारी छात्रों ने धमाल मचा दिया है।  

 

पटना के आनंद सुपर-30 में से 28 छात्रों ने सफलता हासिल की है तो वही ईशान तरुनेश बिहार और गुवाहाटी जोन के टॉपर बने हैंं. देशभर में ईशान को 33वीं रैंक मिली है. ईशान मुजफ्फरपुर के आईजी सुनील कुमार के पुत्र हैंं. इसके अलावा अश्विनी कुमार बिहार के सेकंंड टॉपर बने हैं. अश्विनी कुमार छपरा के एडीजे ओमप्रकाश के बेटे हैं.

 

साथ ही बिहार के पूर्व डीजीपी अभयानंद द्वारा देश भर में चलाए जा रे अभयानंद सुपर 30 से 270 छात्रों ने सफलता के झंडे गाडे है।  अभयानंद ने दावा किया है कि सुपर-30 के अलग-अलग केंद्रों के 338 स्टूडेंट्स जेईई एडवांस में श्‍ाामिल हुए थे, जिनमें से 270 स्टूडेंट ने सफलता हासिल की है.

स्टूडेंट की सफलता को लेकर सुपर-30 में खुशी का माहौल है. सभी ने एक-दूसरे को मिठाई और आम खिलाकर बधाई दी.

 

ज्ञात हो कि इस बार जेईई एडवांस 2016 परीक्षा आईआईटी गुवाहाटी द्वारा आयोजित की गई है और जेईई मेन क्वालीफाई करने के बाद दो लाख स्टूडेंट्स ने 22 मई को एडवांस का एग्जाम दिया था. आज रिजल्ट घोषित होने के बाद सफल उम्मीदवारों की ऑल इंडिया रैंक भी घोषित कर दी जाएंगी.

जेईई एडवांस्ड के जरिए ही छात्रों को देश की तमाम आईआईटी और आईएसएम (इंडियन स्कूल ऑफ माइन्स, धनबाद) के इंजीनियरिंग कोर्सेज में प्रवेश मिलेगा। इसके अलावा आईआईएसईआर, राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोलियम टेक्नोलॉजी और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस में भी आईआईटी एडवांस्ड के स्कोर से ही दाखिला मिलता है।

जयपुर के अमन बंसल (AIR – 1) ने परीक्षा में टॉप किया है। यमुना नगर के भावेश ढींगरा (AIR – 2) को दूसरा, जबकि जयपुर के ही कुणाल गोयल (AIR – 3) को तीसरा स्थान मिला है।

 

 

 

Facebook Comments

Search Article

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: