पत्रकार राजदेव हत्याकांड : बाहुबली शहाबुद्दीन ने कराई पत्रकार की हत्या!!

siwan-journalist-lead

पत्रकार राजदेव रंजन मर्डर के मामले में बिहार पुलिस ने बुधवार को सिवान की प्रादेशिक जेल में छापा मारा। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने पूर्व आरजेडी बाहुबली सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की सेल की भी तलाशी ली है। 13 मई को हिंदी समाचार पत्र हिंदुस्तान के ब्यूरो चीफ राजन के मर्डर के मामले में मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की है। आरजेडी नेता शहाबुद्दीन 2004 से जेल में बंद हैं।

सूत्र ने बताया कि जब्त किए गए फोन के सारे सिम कार्ड्स नकली आईडी से लिए गए थे। सिम बेचने वाले दुकानदार को भी पूछताछ के लिए जेल में लिया गया है। एक सूत्र के मुताबिक रंजन की हत्या के दिन एक संदिग्ध को सिवान जेल से लगभग 36 कॉल्स किए गए थे जो कि हत्या के वक्त वारदात की जगह पर मौजूद था।

पुलिस पहले ही शहाबुद्दीन के एक साथी उपेन्द्र सिंह को हत्या से जुड़े होने के कारण गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए रिमांड पर ले चुकी है। सिंह पहले भी नवंबर 2014 में सिवान के बीजेपी सांसद के एक साथी श्रीकांत भारती की हत्या के मामले में कुछ समय के लिए जेल जा चुके हैं। छापेमारी के दौरान पुलिस ने जेल से चाकू और मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं।

जांचकर्ताओं ने बताया कि रंजन पिछले कुछ महीनों से राजदेव की हत्या की गहन जांच में लगे थे। इसके लिए वह अपनी रिपोर्टस में शहाबुद्दीन को भी शक के दायरे में ले रहा थे। रंजन ने नीतीश कुमार के एक मंत्री अब्दुल गफूर और शहाबुद्दीन के बीच मार्च में सिवान जेल में हुई बातचीत का विडियो जारी करने की बात भी कही थी। मामले की जांच के लिए पांच पुलिस टीमें बनाई गई हैं। नीतीश कुमार सरकार पहले ही इस मामले की CBI जांच की अनुशंसा कर चुकी है।

Aapna Bihar E Media

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.

top